ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राजद नेताओं का राबड़ी आवास पर जमावड़ा, थोड़ी देर में करेंगे राजभवन मार्च

पटना : बिहार में मची सियासी भूचाल के बीच अब बड़ी खबर यह है कि राजद के सभी नेताओं का राजभवन मार्च शुरू होने वाला है. नीतीश कुमार पर साजिश करने का आरोप लगाने वाले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजभवन की ओर मार्च करने वाले हैं. 

इसके लिए आज गुरुवार सुबह से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राजद के विधायकों, विधान पार्षदों और कई बड़े नेताओं का जुटना शुरू हो गया है. आलोक मेहता, शक्ति यादव समेत कई अन्य नेता वहां पहुँच चुके हैं. साथ ही राजद के कई अन्य कार्यकर्त्ता और समर्थक का जमावड़ा भी लगने लगा है. थोड़ी देर में सभी वर्तमान सियासी हालातों के खिलाफ राजभवन की ओर मार्च करने वाले हैं. इसको देखते हुए राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

बता दें कि राजद विधायकों की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते पहले सरकार बनाने का दावा पेश करना चाह रही थी. लेकिन इससे पहले ही सीएम नीतीश ने भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. जिससे नाराज राजद के विधायकों ने नीतीश कुमार पर जम कर भड़ास निकाला. तेजस्वी यादव ने का कहा कि बड़ी पार्टी होने के नाते पहले हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. उन्होंने यह दावा किया कि जदयू के 20 से 25 विधायक उनके समर्थन में हैं. अगर उन्हें सरकार बनाने के मौका दिया गया तो वे जरूर बनाएँगे. मौका नहीं दिए जाने पर तेजस्वी यादव ने कोर्ट में जाने की भी बात भी कही है.

इधर, नीतीश कुमार के एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाने पर पार्टी में बगावत के शुर देखने को मिला है. जदयू नेता अली अनवर नीतीश कुमार के इस फैसले से नाखुश हैं.  वहीं राजद के हाथ से सत्ता निकल जाने पर पूरे बिहार में राजद के कार्यकर्त्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगह सड़कों को जम भी कर दिया गया है.