ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 12 जुलाई 2017

असम में बिगड़ी बाढ़ की स्थिति, बाढ़ और भूस्खलन से 11 की मौत

नईदिल्ली। उत्तरपूर्व में लगातार हो रही बारिश के बाद आज भूस्खलन और बाढ़ से 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं दिल्ली और अन्य राज्यों में बारिश के बाद
लोगों को गर्मी और उमस से राहत तो मिली है साथ ही जनजीवन पर खासा असर पड़ रहा है. विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों से प्राप्त कुछ जानकारियां इस प्रकार हैं-
अरुणाचल प्रदेश के पपुम पारे जिले के लपतम गांव में आठ घरों के लगातार बारिश के बाद भूस्खलन का शिकार होने से पांच लोगों की मौत हो गई है और अन्य नौ लोग लापता हो गए हैं.
असम में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ गई, जहां और छह लोगों की मौत हो गई. यहां 23 जिलों के करीब 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.
गुवाहाटी के आठ लोगों सहित असम में बाढ़ संबंधी घटनाओं में अभी तक करीब 39 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्यभर से जलभराव और भूस्खलन की घटनाओं की रिपोर्ट मिल रही है, जहां 8,82,315 जानवर और पोल्ट्री बाढ़ के पानी और ब्रह्मपुत्र जैसी मुख्य नदियों के पानी से प्रभावित है. ये नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.
दिल्ली में भी आज भारी बारिश के बाद पारे में गिरावट दर्ज की गई राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
पश्चिम बंगाल में कोलकता सहित राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे कई मार्गों और निचले इलाकों में पानी भर गया.
बिहार में भी लगातार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और कई शहरों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई.
पटना में 41.7 मिमी बारिश दर्ज की गई और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्राधिकारियों ने यहां कल सातवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.
दरभंगा और अन्य शहरों में भी जलभराव की रिपोर्टें दर्ज की गई.
राजस्थान के उदयपुर और भरतपुर जिलों के भी कई हिस्सों में कल से रुक रुककर बारिश हो रही है.
श्रीगंगानगर राज्य का सबसे गर्म क्षेत्र रहा जहां तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं जयपुर में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर भी बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।