धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 12 जुलाई 2017

बारिश का असर: एसपी आवास जलमय, बढ़ते जलस्तर से बढ़ रही दहशत, सड़क हो रही जानलेवा

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से जहां नवगछिया एसपी का आवास जलमय हो गया है। वहीं गंगा व कोसी नदी के जलस्तर में
भारी वृद्धि हुई है। इस जलस्तर वृद्धि के साथ साथ ग्रामीणों में दहशत की भी वृद्धि हो रही है।
जानकारी के अनुसार जिले के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत बिहपुर प्रखंड में कोसी नदी का पानी हरियो के तटबंध में सट गया है। तटबंध के कमजोर हिस्सों पर मिट्टी देकर उसे दुरुस्त किया जा रहा है। हरियो पंचायत के चार गांव बड़ीखाल, आहुति, गोविंदपुर व कहारपुर टापू में तब्दील हो चुका है। इन चारों गांवों का प्रखंड व पंचायत मुख्यालय से जुड़े रहने का एकमात्र साधन अब नाव ही बचा है। कोसी के तीव्र वेग के कारण कहारपुर के बांस बिट्टा के पास भीषण कटाव हो रहा है। साथ ही रंगरा चौक प्रखंड अंतर्गत मदरौनी के समीप भी कोसी का रूप धीरे धीरे विकराल होता जा रहा है। जहां लगातार धसान जारी है। यह अलग बात है कि अनुमंडल और जिला प्रशासन तथा बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल सक्रिय है।
इधर गंगा नदी में भी उफान देखा जा रहा है। जिसकी वजह से इस्माइलपुर और गोपालपुर तथा रंगरा प्रखंड के कई पंचायत के ग्रामीणों में दहशत बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर इस्माइलपुर प्रखंड के प्रखंड अध्यक्ष गुलशन कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश को एक ज्ञापन भी सौंपा है।
इसके अलावा लगातार बारिश से सूखे गड्ढे व तालाब पानी से लवालब हो गए हैं। कच्ची एवं पक्की सड़कें कीचड़मय हो गई है। नवगछिया स्टेशन आने जाने का क्षतिग्रस्त संपर्क पथ भी जानलेवा बनता जा रहा है। इससे आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।