ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खास खबरें- छपरा में 4.5 लाख, तो हाजीपुर में बैंक से 2 लाख की लूट

नवबिहार समाचार, पटना। आज दिन भर की कुछ खास संक्षिप्त खबरें इस प्रकार से हैं-
1 . बुधवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में 16 एजेंडों पर सहमति. बिहार विशेष सुरक्षा दल के लिए 531 पदों का सृजन. ग्रामीण कार्य विभाग में 250 JE के नियुक्ति
को मिली स्वीकृति.
2 . हाजीपुर में SC/ST आयोग ने एसपी को किया तलब. SC छात्रावास में छात्रा की हत्या का मामला. 6 महीने पहले छात्रा डिका की हुई थी हत्या.
3 . हाजीपुर में बंधन बैंक के कलेक्शन सेंटर से 2 लाख की लूट. बाईक सवार तीन सशस्त्र अपराधियो ने दिया घटना को अंजाम. जंदाहा थाना के सर्वोदय मैदान शाखा की घटना.
4 . पूर्व मंत्री नागमणि RLSP में होंगे शामिल. 29 जुलाई को लेंगे RLSP की सदस्यता.
5 . कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शुक्रिया कहा है. उन्होंने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन देने पर नीतीश कुमार का आभार जताया है.
6 . गोपालगंज में वक़्त पर एम्बुलेन्स के ना पहुंचने के कारण एक महिला की जान इलाज के अभाव चली गई. महिला 4 दिन से कुशहर काली मंदिर के पास लावारिस स्थिति में पड़ी रही. लगातार बारिश में भींगने से हालत बिगड़ गई. ग्रामीणों द्वारा स्वास्थ्य विभाग को फोन किया गया ताकि एंबुलेंस आ सके, लेकिन ग्रामीणों के फोन के बाद भी स्वास्थ्य महकमा सोया रहा.
7 . BAS के 3 अधिकारियों का तबादला. मधुरानी ठाकुर – अपर सचिव, पशुपालन विभाग, अरुण कुमार झा – सचिव, उच्च जाति आयोग बने.
8 . नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स ऑफ़ इडिया, बिहार ने मीडियाकर्मियों से की गई मारपीट की निंदा की. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दोषियों पर कार्रवाई की मांगभी की.
9 . सचिवालय में पत्रकारों की पिटाई मामले में जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा – लालू परिवार हो गया है अमर्यादित, मीडिया पर हमला अशोभनीय.
10 . सुपौल में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के घर से 140 ग्राम सोने की चोरी मे शामिल 5 आरोपियों को सदर पुलिस ने धर दबोचा. चोरी का समान खपाने वाले 2 ज्वेलर्स दुकानदार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. शहर के वार्ड नंबर 6 में छापेमारी से जियाउर नाम के युवक को हिरासत में लिया गया. जियाउर से गहन पूछताछ के दौरान उसकी निशानदेही के आधार पर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.
11 . दिल्ली में ED दफ्तर में लालू प्रसाद के दामाद शैलेश से करीब 10 घंटे तक पूछताछ. इस मामले में ED ने बीते दिनों शैलेश-मीसा के तीन ठिकानों पर रेड भी की थी.
12 . छपरा-बीएड नामांकन जांच परीक्षा की तिथि में बदलाव,23 जुलाई को होने वाली जांच परीक्षा अब 25 जुलाई को होगी,जेपीयू के कुलपति ने दी जानकारी
13 . मुफस्सिल के साढ़ा में फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 4.6 लाख रुपये की लूट. अपराधियों ने मारा चाकू. घायल सदर अस्पताल में भर्ती.
14 . पूर्वी चंपारण में शराब कारोबार के मामले में पूर्व जिला पार्षद का पति मैनेजर यादव गिरफ्तार. कोटवा और पिपराकोठी में पुलिस ने की कार्रवाई.
15 . पटना सिटी में पुलिस ने निजी वाहन से एफसीआई का 70 बोरा अनाज बरामद किया. मौके से वाहन के ड्राईवर रवींद्र कुमार को किया गया गिरफ्तार.