ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

रातोंरात बिहार की राजनीति में भूचाल, सुबह 10 बजे नीतीश लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

पटना
बिहार की राजनीति में एक ही रात में कई नए मोड़ देखने को मिले। पहले नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के करप्शन के मुद्दे पर इस्तीफा देते हुए गठबंधन तोड़ा तो बीजेपी ने उन्हें अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया। नीतीश का शपथग्रहण गुरुवार को शाम 5 बजे होना था।

तेजस्वी की अगुवाई में आरजेडी-कांग्रेस ने भी सरकार बनाने की दावेदारी पेश करने का ऐलान कर दिया था। आधी रात को नीतीश कुमार गवर्नर से मिलने राजभवन पहुंचे। बता दें कि गवर्नर की तबीयत खराब थी और वह कुछ देर पहले ही राजभवन पहुंचे थे।

नीतीश कुमार ने 132 विधायकों की सूची के साथ सरकार बनाने की दावेदारी पेश की। राजभवन से बाहर आने के बाद सुशील मोदी ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया है। इस खबर के मिलने के बाद तेजस्वी ने ट्वीट किया,'राज्यपाल ने हमें सुबह 11 बजे का समय दिया और अब अचानक उन्होंने NDA को सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित कर दिया। इतनी जल्दबाजी क्या थी श्रीमान ईमानदार और नैतिक? '

इसके बाद तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और उसी समय राजभवन पहुंचने की बात की। उन्होने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी अगर उन्हें दावेदारी का मौका नहीं दिया जाता तो वे धरना करेंगे। उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि अपने विधायकों की अंतरआत्मा की आवाज भी सुन लीजिए।