ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

गुरुवार, 1 जून 2017

UPSC RESULT: बांका के गौरव को 134वां रैंक,कहलगांव के मानस और संभव ने भी मारी बाजी


भागलपुर के कहलगांव स्थित एनटीपीसी के एक अधिकारी मानस बाजपेई और केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक के बेटे कुमार संभव ने यूपीएससी की परीक्षा में बाजी मारी।

भागलपुर के कहलगांव स्थित एनटीपीसी के एक अधिकारी समेत दो लोगों ने यूपीएससी की परीक्षा में बाजी मारी। एनटीपीसी के ऑपरेशन विभाग में उप प्रबंधक के पद पर कार्यरत मानस बाजपेई ने यूपीएससी की परीक्षा में 456वां रैंक हासिल किया। वहीं एनटीपीसी में केंद्रीय विद्यालय में स्नातक शिक्षक संजीव कुमार सिंह के पुत्र कुमार संभव ने भी यूपीएससी की परीक्षा में 714वां रैंक प्राप्त किया। मानस ने चौथी बार में तो कुमार संभव ने पहली बार में ही परीक्षा में सफलता प्रापत की। मानस उत्तर प्रदेश के रायबरेली के तो कुमार संभव मुंगेर जिला के टेटिया बम्बर गांव के रहने वाले हैं।

मानस ने यूपी के गोंडा जिलान्तर्गत सेंट माइकेल्स कॉन्वेंट , मनकापुर से पढ़ाई की थी। संभव केंद्रीय विद्यालय का छात्र रहा था। मानस ने बताया कि नौकरी में रहते जब शिफ्ट समाप्त होता था तब वे पढ़ाई में लग जाते थे। समाचार पत्रों का गहराई से अध्ययन,यूपीएससी में क्वालीफाई किये दोस्तों के निर्देशन,ऑन लाइन सर्च तथा पिछली गलतियों को सुधार और कड़ी मेहनत के कारण सफलता मिल पाई।
इसके लिये उन्होने मां प्रतिमा बाजपेई और पिता गिरीश चंद्र बाजपेई के आर्शीवाद और सहयोग को सफलता की कुंजी बताया। वहीं कुमार संभव से मोबाइल पर तो संपर्क नहीं हो पाया लेकिन उनके पिता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि संभव ने आईआईटी दिल्ली से की तथा कड़ी मेहनत के कारण ही उसे सफलता मिल पाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।