धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 1 जून 2017

UPSC रिजल्ट 2016: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, कर्नाटक की नंदिनी बनीं टॉपर

नईदिल्ली: साल 2016 में आयोजित हुए यूपीएसी की परीक्षा में कर्नाटक की नंदिनी केआर ने टॉप किया है. एक बार फिर लड़कियों ने लड़को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है.

नंदिनी के अलावा अनमोल शेर सिंह बेदी दूसरे नंबर पर और गोपालकृष्ण सोलंकी तीसरे स्थान पर रहे. इस परीक्षा में कुल 1099 छात्रों का चयन किया गया. इसके साथ ही 220 कैंडिडेट वेटिंग लिस्ट में हैं.

यूपीएससी हर साल सिविस सर्विस की परीक्षा का आयोजन करता है. यह परीक्षा तीन भागों में पूरा होता है. पहले चरण प्रीलिमनरी, दूसरा मेंस और तीसरा और आखिरी चरण इंटरव्यू होता है. इस तीन प्रोसेस के जरिए ही ही आईएएस ( इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस), आईएफसएस (इंडियन फॉरेन सर्विस) और आईपीएस (इंडियन पुलिस सर्विस) का चुनाव किया जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।