ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

मंगलवार, 18 अप्रैल 2017

खलीफाबाग-स्टेशन के बीच सड़क पर बिछेगी रबर की परत


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। रेशमी नगर का आर्थिक द्वार खोलने वाले खलीफाबाग से स्टेशन मार्ग की बदहाली अब दूर होगी। जर्जर हो चुकी मुख्य बाजार की सड़कों पर राहगीरों को हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। 33 वर्ष बाद इस मार्ग के कायाकल्प की कवायद शुरू कर दी गई है। सोमवार को वेराइटी चौक पर महापौर ने 14वें वित्त आयोग की 40.61 लाख की लागत से मास्टिक एस्फाल्ट सड़क निर्माण का शिलान्यास किया।

इस मौके पर महापौर ने कहा कि खलीफाबाग से स्टेशन मार्ग हमारे शहर की हृदय स्थल है। कई जिलों के हजारों लोगों का आना होता है। बाजार प्रमुख व्यापारिक केंद्र भी रहा है। रोड खराब होने की वजह से लोगों को परेशानी होती है। बाजार के स्वरूप को देखते हुए सड़क की ऊंचाई बढ़ाने में परेशानी होती। इसके लिए नगर निगम ने पहली बार अपनी योजना से मास्टिक एस्फाल्ट सड़क का निर्माण करा रही है। इसकी स्वीकृति को लेकर विभागीय स्तर पर काफी व्यवधान भी पहुंचा। एक वर्ष में सभी तकनीकी बाधाओं को दूर कर लिया जाएगा।

योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल ने बताया कि सड़क का निर्माण दो चरण में होगा। पहले चरण में खलीफाबाग-स्टेशन चौक तक 21 सौ फीट की सड़क का निर्माण किया जाना है। वहीं दूसरे चरण में वेराइटी चौक से लोहापट्टी चौक तक 590 फीट लंबी सड़क का निर्माण कराया जाना है। मार्ग की औसतन चौड़ाई 21 फीट तक की होगी। मां अंबे कंसट्रक्शन को सड़क का निर्माण चार माह में करना है। भीड़ की वजह से रात्रि में कार्य किया जाएगा। सड़क के गढ्डों का समतलीकरण कर एक इंच मोटी रबर की परत बिछाई जाएगी। कार्य की निगरानी सहायक अभियंता राकेश कुमार सिन्हा व कनीय अभियंता राजन कुमार करेंगे। शिलान्यास के मौके पर पार्षद प्रतिनिधि गोपाल चौधरी, राकेश भारती व संजय आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।