ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

मंगलवार, 18 अप्रैल 2017

तिमाविवि: 25 से परीक्षा, 20 से प्रवेश पत्र, कापी का पता नहीं

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 25 अप्रैल से होने वाली स्नातक पार्ट-टू की परीक्षा के लिए कॉपियां अब तक उपलब्ध नहीं हैं। लगभग दो लाख कॉपियों की जरूरत है। इससे पहले भी कापियां नहीं रहने के कारण सात अप्रैल से होने वाली पार्ट-टू की परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 25 अप्रैल करनी पड़ी थी।
इस बीच विश्वविद्यालय 20 अप्रैल से परीक्षा के लिए छात्रों को प्रवेश पत्र देने की बात कह रहा है। अब विश्वविद्यालय कह रहा है कि जिन कॉपियों का पूर्व की परीक्षाओं में उपयोग नहीं हुआ था, उन्हीं से पहले एक या दो पेपर की परीक्षा ली जाएगी। शेष परीक्षा के लिए कॉपियां खरीदी जाएंगी।
सात अप्रैल की परीक्षा टालने का निर्णय करते हुए कुलपति प्रो. नलिनी कांत झा ने परीक्षा का जिम्मा देख रहे प्रॉक्टर डा. योगेन्द्र, परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह, प्रेस प्रबंधक के साथ बैठक की थी। इसमें विश्वविद्यालय प्रेस ने कम समय में दो लाख कॉपियां तैयार करने से हाथ खड़ा कर दिया था। इसके बाद विश्वविद्यालय ने एक निजी एजेंसी से कॉपियां खरीदने का निर्णय किया था। प्रॉक्टर डा. योगेन्द्र और पीआरओ डा. अशोक ठाकुर ने कहा था कि कॉपियों की खरीद टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर क्रय समिति की अनुमति से की जाएगी लेकिन विश्वविद्यालय में अब तक क्रय समिति की बैठक नहीं हुई है।
इस बारे में पीआरओ डा. अशोक ठाकुर ने बताया कि टेंडर की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। सबसे कम मूल्य वाली एजेंसी का चयन कर दो दिन बाद क्रय समिति की बैठक में मामला रखा जाएगा। क्रय समिति की अनुमति मिलने के बाद कॉपी खरीद का ऑर्डर दे दिया जाएगा। पहले एक या दो पेपर की परीक्षा पुरानी कॉपियों पर ली जाएगी। शेष पेपर की परीक्षा के लिए कॉपी खरीदी जाएगी।

कॉपी की दर पर अब तक तकरार
विश्वविद्यालय और निजी एजेंसी के बीच कॉपी की दर पर अब तक सहमति नहीं हो सकी है। विश्वविद्यालय प्रशासन पांच रुपए प्रति कॉपी की दर से भुगतान करना चाह रहा है लेकिन एजेंसी 12 रुपए की मांग कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी का कहना है कि एक कॉपी तैयार करने में चार रपए 75 पैसे खर्च आता है। ऐसे में पांच रुपए की दर से कॉपी उपलब्ध कराने में उसे घाटा सहना पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।