ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

मंगलवार, 28 फ़रवरी 2017

उप्र चुनाव: पांचवें चरण में 57.36 प्रतिशत शांतिपूर्ण हुआ मतदान

नईदिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण तहत मतदान छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम पांच तक कुल 57.36 फीसदी मतदान हुआ।

सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही कुछ जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आई थीं, लेकिन जल्द ही दुरुस्त कर ली गईं। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने कहा, "उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण में 57.36 फीसदी मतदान हुआ। 51 सीटों पर हुआ चुनाव लगभग शांतिपूर्ण रहा। "

हालांकि यह आंकड़ा शाम पांच बजे तक का ही है। इस वजह से आंकड़ों में बढ़ोतरी हो सकती है। चुनाव आयोग के पास अभी तक कई जगहों से मतदान के खत्म होने का आखिरी आंकड़ा नहीं आया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 61 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। चौथे चरण में बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न जिलों समेत 12 जनपदों की 53 सीटों के लिए मतदान हुआ था।

शांतिपूर्ण रहा मतदान

सुरक्षा बलों की मुस्तैदी की वजह से नेपाल की सीमा से सटे इलाकों में चुनाव शांतिपूर्ण रहा। राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि पांचवें चरण के दौरान 4.21 करोड़ रुपये जब्त किया गया जबकि 6.43 करोड़ रुपये की कीमत के बराबर 2.20 लाख लीटर शराब जब्त किया गया। साथ ही 53.36 लाख रूपये की कीमत के गहने भी जब्त किए गए।

अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजे तक अंबेडकर नगर में 64.71 प्रतिशत, अमेठी में 56.25 प्रतिशत, बहराइच में 60 प्रतिशत, बलरामपुर में 53 प्रतिशत, बस्ती में 58.07 प्रतिशत, फैजाबाद में 63 प्रतिशत, गोंडा में 58.14 प्रतिशत, संतकबीर नगर में 52.05 प्रतिशत, श्रावस्ती में 64 प्रतिशत, सिद्धार्थनगर में 52.04 प्रतिशत और सुल्तानपुर में 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

पांचवें चरण में सबसे अधिक 24 प्रत्याशी अमेठी में हैं, जबकि सबसे कम 6 प्रत्याशी कपिलवस्तु की इटावा विधानसभा क्षेत्र में हैं। पांचवें चरण के तहत बलरामपुर जिले की तुलसीपुर, गैनसारी, उतरौला, बलरामपुर और गोंडा जिले की मेहनौन, गोंडा, कटरा बाजार, कर्नलगंज, तरबगंज, मनकापुर, गौरा विधानसभा सीट पर भी मतदान हुआ।

इस चरण के तहत ही फैजाबाद के रुदौली, मिलकीपुर, बीकापुर, अयोध्या, गोसाईंगंज और अंबेडकर नगर जिले की कटेहरी, टांडा, जलालपुर, अकबरपुर, बहराइच जिले के बालहा, नानपारा, मटेरा, महसी, बहराइच, पयागपुर, कैसरगंज विधानसभा सीटों पर वोट डाले गये।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।