ब्रेकिंग न्यूज

*** *** प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया गया जगह जगह जन्मदिन, बांटी गई मिठाई *** अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, राजद से थे सांसद *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

सोमवार, 30 जनवरी 2017

11 बजे से थी BSSC परीक्षा, 9:43 में ही वाट्सएप पर वायरल हो गए थे आंसर शीट

पटना (NNN): रविवार को पटना समेत पूरे बिहार में हुई बीएसएससी परीक्षा के शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र आंसर व्हाटसएप पर वायरल हो गए. परीक्षा 11 बजे से शुरू हुई, लेकिन 9.43 बजे ही प्रश्नपत्र और आंसर गए. यहा प्रश्नपत्र सहीत आंसर भी वाट्सएप पर वायरलपर वायरल हो गए. परीक्षा खत्म होने के बाद पटना स्थित परीक्षा केंद्रों पर जब परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र के तीन सेट दिखाए गए तो उनमें एक सेट काे उन्होंने सही कहा. यही नहीं, एक सेट के आंसर के सही होने पर भी मुहर लगा दी.
सूत्रों का कहना है कि देर रात ही प्रश्नपत्र आउट हो गए. हालांकि बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव परमेश्वर राम ने प्रश्नपत्र लीक होने से साफ इनकार कर दिया. कहा- परीक्षा रद्द नहीं होगी.

परीक्षा माफियाओं ने केवल पटना में परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र और आंसर दिए बल्कि अधिकतर जिला मुख्यालय के परीक्षार्थियों को भी इसे वाट्सएप पर दे दिया। कहा तो यह भी जा रहा है कि कई परीक्षा केंद्रों पर रकम लेकर प्रश्नपत्र और आंसर दिए गए। सबको तीन सेट दिए गए थे। 6 लाख में प्रश्नपत्र अौर आंसर दिए गए। बाद में जिस छात्र को प्रश्नपत्र और आंसर मिला, उसने अपने साथियों को 50 से 60 हजार में दे दिया।

पटना के एएन कॉलेज केंद्र पर परीक्षा देकर बाहर निकले अमित कुमार राकेश कुमार को प्रश्नपत्र दिखाया गया तो उन लोगों ने कहा कि एक सेट सही है। इसका आंसर भी सही है जो वाट्सएप पर वायरल हुआ है। इसी तरह की बात टीपीएस कॉलेज केंद्र से परीक्षा देकर निकले विवेक और प्रकाश ने भी कही।

बीएसएससी ने परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने को नकार दिया है। बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सचिव परमेश्वर राम ने प्रश्नपत्र लीक होने के दावे को गलत बताया। आयोग को पेपर लीक होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है। इसलिए परीक्षा रद्द नहीं होगी।

सचिव का जवाब
जब सचिव से पूछा कि वाट्सएप पर तो 9:43 बजे ही प्रश्नपत्र वायरल हो गए थे तो उन्होंने अजीब सा जवाब दिया। कहा-मैं वाट्सएप यूज नहीं करता हूं।

आयोग का इनकार: नहीं लीक हुआ पर्चा, रद्द नहीं करेंगे परीक्षा

परीक्षार्थियों का दावा: समान थे परीक्षा वाट्सएप पर आए प्रश्न

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।