ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार के वीके शर्मा बने LIC के चेयरमैन

पटना (एनएन एन) : बिहार के एक और लाल ने राज्य का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.
पटना के नौबतपुर के रहने वाले  वीके शर्मा लाइफ इंश्‍योरेंस कॉरपोरेशन (एलआईसी) के नए चेयरमैन बनाए गए हैं. इसके पहले वह सितंबर से एलआईसी के चेयरमैन के रूप में एडिशनल चार्ज संभाल रहे थे. चेयरमैन की पोस्‍ट एसके रॉय के रिजाइन करने के बाद खाली हो गई थी. रॉय ने जून में रिजाइन दिया था.
शर्मा LIC में MD (मैनेजिंग डायरेक्टर) का पद संभाल रहे थे.
बता दें कि शर्मा एलआईसी के साथ 1981 में डायरेक्‍ट रिक्रूट ऑफिसर के तौर पर शामिल हुए थे शर्मा नवंबर, 2013 से मैनेजिंग डायरेक्‍टर का कार्यभार संभाल रहे थे. अक्टूबर में ही शर्मा को चेयरमैन पोस्‍ट के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया गया था. हालांकि इस पर अंतिम फैसला पीएम के नेतृत्‍व वाली अप्‍वाइंटमेंट कमिटी को लेना था.
पीएम मोदी के नेतृत्व वाली कमिटी ने लगाई मुहर
केंद्र सरकार ने वीके शर्मा को पांच साल के लिए जीवन बीमा निगम (एलआइसी) का चेयरमैन नियुक्त किया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने उनके नाम को मंजूरी दी है. शर्मा 16 सितंबर से सरकारी कंपनी के कार्यवाहक चेयरमैन रहे थे. बुधवार को सरकारी बयान में कहा गया कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने वी. के. शर्मा को एलआइसी का चेयरमैन नियुक्त करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस नियुक्ति का प्रस्ताव वित्तीय सेवा विभाग ने किया था.
ICICI, TATA Power, हिंदुस्तान मोटर्स एवं अन्य कंपनी के निदेशक रह चुके हैं शर्मा
इसके अलावा भी वी के शर्मा के नाम बहुत सी उपलब्धियां हैं. दिसंबर 2009 तक वो अमटेक इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर रहे. 2007 से 2009 तक वो LIC की इकाई P&GS के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रहे. एलाईसी में ही वो साउथ जोन के मैनेजर के रुप में भी वो सेवारत रहे. सिर्फ यहीं नहीं वो LIC इंडिया और इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक के पद पर भी कार्य कर चुके हैं.  शर्मा मार्च 2014 से आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के इंडिपेंडेंट नॉन एग्जीक्यूटिव एडिशनल डायरेक्टर के रुप में भी कार्य करते रहे हैं. इसके अलावा वो हिंदुस्तान मोटर्स, ACC लिमिटेड, टाटा पॉवर कंपनी लिमिटेड, ECE इंडस्ट्रीज लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनियों में निदेशक का पद संभाल चुके हैं.
 बिहारियों में खुशी की लहर
नौबतपुर प्रखंड पटना के परसा के रहने वाले वी के शर्मा को LIC का चेयरमैन बनाए जाने से बधाईयों का तांता लगा हुआ है. लोग सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई संदेश भेज रहे हैं. किसी ने लिखा है कि चूंकि शर्मा पटना से हैं तो नौबतपुर प्रखंड वासियों के लिए भी गर्व की बात है. बिहार की जनता के लिए बहुत ही गर्व की बात है. पहली बार कोई बिहार का आदमी एल आई सी ऑफ़ इंडिया का चेयरमैन बना है.