धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 17 दिसंबर 2016

वित्तीय जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन

समस्तीपुर। बीएसएस क्लब (नि: शुल्क शैक्षणिक संस्थान) के तत्वावधान में  Comman Service Centre, भारत सरकार के सौजन्य से एक दिवसीय डिजिटल वित्तीय जागरूकता अभियान  आयोजित किया गया। जिसमें सीएससी समस्तीपुर के अधिकारी विक्रम शर्मा,केशव मिश्रा,एसबीआई रोसड़ा के शाखा प्रबंधक अरूण कुमार, शहर के सुप्रसिध्द व्यवसायी कृष्ण कुमार लखोटिया,गौरीशंकर प्रसाद सिंह,क्लब के संयोजक जितेन्द्र कुमार यादव,विक्रम कुमार, नरेश कुमार यादव आदि नें इस जागरूकता कार्यक्रम में कैश लेस लेन-देन एवं डिजिटल इंडिया,बिना नकदी के लेन देन व मोबाइल एप्लीकेशन से भुगतान करने संबंधी जानकारी दी गई साथ ही आधार से खाता धारको के खाता नंबर लिंक हो जाने पर कही भी से आधार नम्बर से ही नकदी व भुगतान करने की सरल प्रक्रिया को बताया गया इसके अलावे  पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) से डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने के बारे मे लोगो को  कैशलेश व्यवस्था  को इस्तेमाल करने व अपने दैनिक जीवन में बिना कैश के लेनदेन करने के आसान बनाने के लिए,मोबाइल बैंकिंग,नेट बैंकिंग के बारे में लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम का संचालन क्लब के संस्थापक राजेश कुमार सुमन नें किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।