धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 5 सितंबर 2016

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सर्पदंश से हुई मौत में भी मिलेगा मुआवजा

भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : अगर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी की मृत्यु सांप काटने से होती है तो उसे बाढ़ के कारण हुई मौत माना जाएगा। वैसे मृतक के आश्रितों को भी
चार-चार लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। डीएम आदेश तितरमारे ने सभी सीओ को 12 घंटे के अंदर सभी मृतक के परिजनों को मुआवजा का भुगतान करने का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी कहा कि ऐसा नहीं करने वाले सीओ के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को डीआरडीए में डीएम की अध्यक्षता में सभी बीडीओ, सीओ, राहत शिविर के प्रभारियों के अलावा जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई।
इसमें बाढ़ के दौरान हुई मौत के मामले में मुआवजा वितरण की समीक्षा भी की गई। डीएम ने कहा है कि सीओ पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार नहीं करें। अगर थाना में मौत को लेकर यूडी केस दर्ज हुआ है तो स्वयं संतुष्ट होकर मुआवजा राशि का भुगतान करें। डीएम ने कहा कि पूर्व में जो भी अप्राकृतिक मौत की घटनाएं हुई हैं। उसके आश्रितों को भी मुआवजा का भुगतान जल्द किया जाए।
बैठक में निर्णय लिया गया कि जिस क्षेत्र में बाढ़ का पानी उतर गया है। उस क्षेत्र का निरीक्षण वरीय अधिकारी करेंगे। संतुष्ट होने पर राहत शिविर को बंद कर दिया जाएगा। बताया गया कि जिले में भी छोटे राहत शिविरों को बंद कर दिया गया है। शेष राहत शिविरों में नियमानुसार व्यवस्था जारी रखने का निर्देश दिया गया। हवाई अड्डा स्थित शिविर के कई लोगों ने डीएम से मिलकर बताया कि गांव में कीचड़ है। गांव में रहने की स्थिति नहीं है। डीएम ने तीन दिन तक शिविर चलाने का निर्देश दिया। बैठक में डीडीसी सह आपदा प्रबंधन के वरीय पदाधिकारी अमित कुमार, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अमलेन्दु कुमार सिंह, जिला भू अर्जन पदाधिकारी जितेन्द्र प्रसाद साह, गोपनीय प्रभारी चंदन कुमार आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।