ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 17 जुलाई 2016

संक्षिप्त समाचार

नेपाल में भारी बारिश को लेकर बिहार में रेड अलर्ट

शनिवार को नेपाल में भारी बारिश होने से सीमावर्ती जिलों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। इसे लेकर जल संसाधन विभाग ने राज्य में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जल संसाधन विभाग बाढ़ से निपटने के लिए सभी नदियों पर सेटेलाइट से नजर रखने की तैयारी कर रहा है । नेपाल की सीमा क्षेत्र में हुई भारी बारिश से उत्तर बिहार के जिलों में बाढ़ की आशंका बनी हुई है, हालांकि बाढ़ नियंत्रण कक्ष में फिलहाल इस संभावना से इनकार भी किया है।(nnn)

*मदरौनी को बचाने की हर हाल में होगी कोशिश*

नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत कोसी किनारे बसे गांव मधुबनी को बचाने की हर संभव कोशिश होगी। यह बातें प्रभारी सचिव चंचल कुमार ने शनिवार की रात 10:00 बजे प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि बाढ़ की तैयारी को लेकर सभी विभाग तैयार रहें दवाओं के स्टॉक से लेकर पशु चारा का प्रबंध कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर तेजी से कटाव हो रहा है, वहां सजगता के साथ काम होना चाहिए बैठक में जिलाधिकारी आदेश तितर मारे प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।(nnn)

*धड़ल्ले से चल रहा है लॉटरी टिकट गेसिंग का धंधा*

भागलपुर और नवगछिया में पिछले कई महीनों से प्रतिबंधित लॉटरी टिकट का अवैध धंधा बेरोकटोक खुलेआम जारी है। इस धंधे में सैकड़ों लोग शामिल है, जो गरीब आम जनता को इस जाल में फंसाते हैं। लोग अमीर बनने की चाहत में लॉटरी टिकट खरीदते हैं।
बताते चलें कि बिहार सरकार ने बिहार में लॉटरी टिकट के अवैध धंधे पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद विभिन्न स्टेट लॉटरी टिकट को लाकर यहां धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।(nnn)

*नारायणपुर और इस्माइलपुर के बीआरपी हटाए गए*

कार्य में लापरवाही के आरोप में नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत नारायणपुर के बीआरपी ज्ञानेश्वर प्रसाद और इस्माइलपुर के बीआरपी संतोष कुमार को जिला मध्यान भोजन कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। फ़िलहाल बिहपुर के बीआरपी को नारायणपुर और गोपालपुर के बीआरपी को इस्माइलपुर का प्रभारी बनाया गया है।(nnn)

*तीन लाख रुपए लेकर कर्मचारी फरार*

नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत गोपालपुर थाना क्षेत्र के पंचगछिया गांव निवासी खाद व्यवसाई कन्हैया प्रसाद के तीन लाख रूपए लेकर उसका कर्मचारी पप्पू झा गायब हो गया है। पीड़ित कन्हैया कुमार ने मुजाहिदपुर थाना में कर्मचारी पप्पू झा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। खाद व्यवसायी कन्हैया कुमार ने पप्पू झा को मुजाहिद पुर थाना क्षेत्र के व्यवसाई अशोक गुप्ता से बकाए की रकम 3 लाख रूपए लाने को भेजा था जिससे तीन लाख रुपए लेने के बाद पप्पू झा वापस नहीं आया और मोबाइल भी बंद पाया जा रहा है।(nnn)

*नवगछिया में भी चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान*

भागलपुर में प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान की तरह ही नवगछिया में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जल्द चलाया जाएगा। जिसकी शुरुआत संभवतः 18 जुलाई को स्टेशन रोड से होने की संभावना है।
इस अभियान के लिए प्रशासनिक स्तर से ध्वनि विस्तारक यंत्र से सूचना तक प्रसारित की जा चुकी है। जिसके तहत स्टेशन रोड, हरिया पट्टी, पुरानी सब्जी पट्टी, मेन रोड, गौशाला रोड, धर्मशाला रोड तथा नेशनल हाईवे पर भी यह अभियान चलाया जा सकता है।(nnn)

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।