ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

गुरुवार, 23 जून 2016

नवगछिया : महागठबंधन के गढ़ में भाजपा ने मारी सेंध


नवगछिया, भागलपुर( नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। नवगछिया और भागलपुर में लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार भाजपा के प्रतिनिधियों ने पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर सफलता का परचम लहराया है। इसका ही परिणाम है कि महागठबंधन की मांद में भाजपा ने पहली बार सेंधमारी की है।
महागठबंधन का नवगछिया की दोनों विधानसभा सीटों पर कब्जा है और सांसद भी इसी क्षेत्र के हैं। यहां जिला परिषद की कुल नौ सीटों में भाजपा के अधिकांश पार्षद चुनाव जीते हैं। बुधवार को जिप अध्यक्ष बने टुनटुन साह को आठ पार्षद का समर्थन हासिल हुआ है। हालांकि जिनका समर्थन नहीं मिला वे भी भाजपा के कैडर हैं। व्यक्तिगत मजबूरी की वजह से एक का साथ टुनटुन साह को नहीं मिला। 2001 के बाद जिला परिषद का यह चौथा चुनाव था। पिछले दो चुनावों में जदयू के निलंबित विधायक गोपाल मंडल को जिप अध्यक्ष के लिए समर्थन मिला था। उनकी जाति के कई पार्षद उस समय चुनाव जीते थे। जिसके फलस्वरूप उनकी पत्नी जिला परिषद अध्यक्ष बनी थी।
इस बार के चुनाव में गोपाल मंडल के कई समर्थक सहित उनकी पत्नी सविता देवी भी हार गयी।  नवगछिया की राजनीति में सांसद बुलो मंडल व विधायक गोपाल मंडल को अलग रखने की कल्पना नहीं की जा सकती है। लेकिन इस बार के जिला परिषद चुनाव में स्थिति बदली हुई नजर आई। टुनटुन साह के नाम पर जिप सदस्यों ने एकजुटता का परिचय दिया। चाहे कारण जो भी रहा हो।
विधानसभा चुनाव हारने के बाद जदयू और राजद की अपेक्षा भाजपा ने ग्रास रूट पर अपनी मजबूती दर्ज की है। मुखिया, सरपंच और पंचायत समिति के भी कई पदों पर पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत हुई है। इसे भाजपा यहां शुभ संकेत मान रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।