ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खाटू श्याम जी: स्वर्ण मुकुट पहन सज-धज निकले श्याम सरकार, 10 लाख लोगों ने किया दीदार

खाटू श्याम जी: स्वर्ण मुकुट पहन सज-धज निकले श्याम सरकार, 10 लाख लोगों ने किया दीदार
नव-बिहार समाचार, खाटूश्यामजी, 20 मार्च। राजस्थान के खाटू श्याम जी में बाबा श्याम का मुख्य मेला बुधवार को एकादशी पर भरा। लखदातार के दर्शन के लिए इस दौरान देश- विदेश से करीब 10 लाख श्रद्धालु खाटू धाम पहुंचे। बाबा श्याम के जयकारों के साथ पैदल व पेट के बल तो कोई भावों से झूमता हुआ बाबा के दर पहुंचा। प्रेमी भक्तों को दर्शन देने बाबा श्याम खुद भी नीले घोड़े पर सवार होकर मंदिर से बाहर निकले। स्वर्ण मुकुट व रत्न जड़ित हल्के बैंगनी बागे में सलोने श्याम ने जब सज-धज कर दहलीज लांघी तो भाव से भरे भक्त अपनी सुध- बुध भूल गए। उड़ते रंग-गुलाल व बरसते फूलों के बीच बाबा श्याम की एक झलक पाने व उनके रथ को छूने के लिए उनमें होड़ सी मच गई। 
इस दौरान मंदिर में भी बाबा श्याम का कलकत्ता के रंगीन फूलों व ड्राई फ्रूट से विशेष श्रृंगार किया गया। जो देखते ही श्रद्धालुओं का मन मोह रहा था। मेले का समापन गुरुवार को सूरजगढ़ के निशान के साथ होगा 
श्रद्धालुओं से अटे रहे गलियां, छत व छज्जे। श्याम बाबा की शोभायात्रा देखने आए श्रद्धालुओं की भीड़ से खाटू के हर गली व रास्ते भर गए शोभायात्रा के मार्ग की तो हर दहलीज, चबूतरे, छत और छज्जे तक श्रद्धालुओं से पट गए। जो जहां था वहीं से श्याम बाबा के जयकारे लगाता हुआ अपने भाव भगवान तक पहुंचाता रहा।