ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आवासीय ज्ञान वाटिका विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

आवासीय ज्ञान वाटिका विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस
नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) । अनुमंडल के सिंघिया मकन्दपुर ग्राम स्थित आवासीय ज्ञान वाटिका विद्यालय के नवनिर्मित सभागार में शिक्षक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय शिक्षक चंद्रकांत मिश्रा एवं मंच संचालन का कार्य गणित शिक्षक अमर कुमार झा ने किया। मौके पर मौजूद विद्यालय के संगीत शिक्षक सह कवि कपिलदेव कृपाला ने गुरु वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया। इसके पूर्व दीप प्रज्वलन सह स्वस्ति वाचन पंडित शिव शंकर ठाकुर एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सामूहिक रूप से किया। मौके पर विद्यालय प्रधान राजेश कुमार झा ने सबों को डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी से अवगत कराया। 
साथ ही सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक का हमारे जीवन में उतना महत्व है जितना जीने के लिए वायु का होता है। शिक्षक वह व्यक्तित्व है जो हमें हमारे मंजिल व उद्देश्य को पूर्ण करने हेतु सदैव हमें एक सच्चे साथी की तरह प्रेरित करते रहते हैं। आज के विशेष दिन में सभी बच्चे-बच्चियों को अपने माता- पिता और गुरुजनों के प्रति अवश्य आभार व्यक्त करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान विक्की , सुशांत,कृष्ण केशव ,शुभ,स्नेहा, व अन्य बच्चों ने हारमोनियम व तबला वादन कर शिक्षक दिवस आधारित कई गीत- संगीत एवं भाषण प्रस्तुत किया । मौके पर सभी शिक्षक - शिक्षिकाओं समेत सभी कर्मी मौजूद थे।