ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया स्टेशन परिसर से बाइक चोरी, जीआरपी बनी संवेदनहीन, सीसीटीवी कैमरे अनुपयोगी

नवगछिया स्टेशन परिसर से बाइक चोरी, जीआरपी बनी संवेदनहीन, सीसीटीवी कैमरे अनुपयोगी
नव-बिहार समाचार, नवगछिया। पूर्व मध्य रेल के बरौनी कटिहार रेलखंड अंतर्गत पड़ने वाले नवगछिया स्टेशन को जहां वर्षों से आदर्श स्टेशन का दर्जा प्राप्त है। यहां रफ्तार की रानी कही जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव है। वहीं इस साल के बजट में इसे अमृत भारत स्टेशन का दर्जा दिया गया है। 
लेकिन फिलहाल यह स्टेशन विडंबना का शिकार बना हुआ है। जहां की जीआरपी पुलिस पूरी तरह से संवेदनहीन बनी हुई है। साथ ही यहां लाखों खर्च कर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे भी अनुपयोगी ही साबित हो रहे हैं। इन सबका खुलासा तब हुआ जब रविवार की शाम स्टेशन परिसर से बीआर 43जे 5248 नंबर की सफेद रंग की टीवीएस स्पोर्ट बाइक महज दो मिनट के अंदर चोरी चली गई।
यह जानकारी देते हुए पत्रकार विहान सिंह राजपूत ने बताया कि जब बाइक चोरी होने की सूचना जीआरपी को जाकर दी गई तो पूरी तरह से संवेदनहीनता के साथ कहा गया कि "गाड़ी चोरी कर लिया तो हम क्या करें"। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज को देखने का प्रयास किया गया तो बताया गया कि खराब है, वह भी अनुपयोगी ही साबित हुआ। 
इसके बाद स्टेशन के करीब स्थित कोमल होटल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो गाड़ी लेकर जाता हुआ चोर स्पष्ट दिखाई दिया। जो ब्लू रंग की जिन्स और लाल रंग की टी शर्ट पहने हुआ है और वह बाइक की चोरी कर रसलपुर मुख्य मार्ग की ओर जाते हुए दिखायी दे रहा है।
पीड़ित ने जानकारी देते कहा कि अपने प्रियजनों को लेने के लिए स्टेशन आए थे। सीसीटीवी कैमरा के ठीक सामने शाम के 7.55 बजे बाइक लगाई और महज दो मिनट के बाद उपरोक्त जगह पर जब पहुंचे तो 7.57 बजे शाम को बाइक नहीं थीं। बाईक से जुड़े अधिकांश कागजात बाईक की सीट के नीचे थे। बाईक की हैंडिल लॉक थी और चाभी उनके पास में है। 
घटना से उन्होंने जीआरपी को अवगत कराया है। कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुटे हुए हैं। पीड़ित के परिजनों द्वारा भी बाईक की खोजबीन की जा रही है। मामले की जानकारी तत्काल जीआरपी के एसपी कटिहार को भी दी गई है। खोजबीन की बात कहीं जा रही है। पीड़ित ने कहा कि बाइक की यथास्थिति की सही जानकारी 8797613944 पर देने वाले लोगों को 2100 की राशि से सम्मानित किया जाएगा।