ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

ब्रेकिंग न्यूज- रक्सौल के कैम्ब्रिज पब्लिक स्कुल में अधांधुध फायरिंग, दो घायल

मधुरेश प्रियदर्शी, रक्सौल। नेपाल के सीमावर्ती शहर रक्सौल में आज एक सामूहिक हत्या का़ंड होते-होते उस समय बच गया जब दो अपाचे बाइक सवार चार अपराधियों ने रक्सौल शहर के लक्ष्मीपुर में संचालित कैम्ब्रिज पब्लिक स्कुल के मुख्य द्वार पर पहुंच कर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार अपराधी एके 47 जैसे अत्याधुनिक हथियार और पिस्टल से फायरिंग कर रहे थे। इसे महज संयोग ही कहा जाएगा कि वर्ग संचालन का समय होने के कारण कोई बच्चे इस फायरिंग की चपेट में नहीं आए। स्कुल गेट पर बैठे वाहन चालक रामनारायण यादव एवं विक्रम राउत को पैर में गोली लगी है। दोनों घायलों को डंकन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधांधुध फायरिंग करने के बाद फिल्मी स्टाइल में हथियार लहराते अपराधी भाग निकले। फायरिंग की आवाज सुनकर स्कुल एवं आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गयी। स्कुल में डरे-सहमे बच्चे इधर-उधर भागने लगे। आसपास की दुकाने भी बंद हो गयी। सूचना पाकर पुलिस टीम के साथ रक्सौल के डीएसपी राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु कर दी।

अभिभावकों और बच्चों में फैली दहशत
इधर स्कूल में फायरिंग की सूचना पाकर दर्जनों अभिभावक भी स्कुल पहुंचे और अपने बच्चों को घर ले गये। बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावकों में बेचैनी देखी गयी। पुलिस ने मौके से नाइन एम एम का चार खोखा भी बरामद किया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अपराधियों ने करीब बीस राउण्ड फायरिंग की है। पुछे जाने पर स्कुल के निदेशक सतीश गिरि ने पूर्व के किसी भी विवाद से इंकार किया है। प्रथम दृष्टया पुलिस इसे रंगदारी के लिए दहशत फैलाने वाली घटना मानकर अनुसंधान में जूटी है। खैर जो हो सूबे बिहार और खासकर चंपारण में स्कुल परिसर में अंधाधुंध फायरिंग की यह पहली घटना है। आज की घटना ने स्कुलों एवं उसमें पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है।