ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

हरियाणा में मैगी खाने से बिगड़ी दो बच्चों की तबीयत, एक की हालत नाजुक

हांसी के बोघाराम कॉलोनी में रहने वाले 11 वर्षीय आर्यन का कहना है कि मैगी खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई. उसे क्षेत्र के एक निजी क्लिनिक में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे हिसार शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है. बिमार हुए आर्यन व अमन की मां के अनुसार बुधवार को दोनों बच्चों ने खाना नहीं खाया. उन्होंने मैगी खाने की बात कही.
बच्चों की मां रीना ने बताया कि बुधवार को करीब दो बजे दोनों बच्चों ने 5-5 रुपए वाले दो मैगी बनाई थी. उसके बाद दोनों बच्चों ने शाम को खाना नहीं खाया. और देर रात आर्यन को उल्टी आने लगी और दस्त लग गए. हांसी के निजी अस्पताल में दोनों बच्चों का इलाज करवाया गया तो चिकित्सक ने दोनों को फूड प्वायजनिंग होने की बात कही. जिसके बाद दोनों बच्चों को हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.
जहां एक बच्चे अमन की तबीयत में कुछ सुधार है तथा दूसरे आर्यन की तबीयत में कोई सुधार नहीं है. हैरत की बात है कि इस घटना को आज तीसरा दिन है, मगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी तक इस घटना से बेखबर हैं.
वहीं जिले में मैगी के सैंपल लिये जा रहे हैं, मगर इस घटना को दो दिन बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है और हांसी की इस कॉलोनी में बनी उस दुकान से विभाग के अधिकारियों ने कोई सैंपल भी कलेक्ट नहीं किए हैं. बच्चे ने बताया कि वह करीब 3 बजे दुकान से मैगी के दो पैकेट लाया था. जिसको उसने स्वयं घर पर ही बनाया उसके बाद वह मैगी खाकर सो गया. और देर रात उसको उल्टी दस्त लग गए.