ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में रेल यात्रियों को मिलेगी कई सुविधाये

रेल यात्री व उपभोक्ता पखवारा के दौरान यात्रियों की समस्या और आवश्यकता को जानने गुरुवार को नवगछिया स्टेशन पहुंचे सोनपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) सीएन झा। जिनके साथ मौजूद थे वरीय मंडल अभियंता द्वितीय आलोक कुमार झा तथा वरीय मंडल विद्युत् अभियंता केएन सिंह।
इस दौरान एडीआरएम द्वारा स्थानीय पत्रकारों और यात्रियों से भी समस्याओं तथा आवश्यकता की जानकारी ली। इसके बाद प्लेटफार्म पर स्वच्छता जागरूकता अभियान भी चलाया गया। मौके पर एडीआरएम ने स्वयं प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की टिकट चेकिंग भी की।
इस दौरान सीनियर डीईएन सेकेण्ड ने बताया कि नवगछिया सहित बरौनी कटिहार रेल खंड के विभिन्न स्टेशनों पर कई तरह की यात्री सुविधा बहाल की गयी है। जहां तक नवगछिया स्टेशन की बात है यहां भी कई कार्य किये जा चुके हैं और कई सुविधा जल्द चालू की जायेगी। जिसमें यात्री शेड का निर्माण पुराने माल गोदाम को विकसित करना प्लेटफार्म के किनारों पर ट्रॉली पाथ का निर्माण शुद्ध पेय जल के लिये आयरन रिमूवल प्लांट इत्यादि की सुविधा शामिल है। साथ ही स्टेशन पर स्थानीय लोकाकृति लगाने के लिये सुझाव माँगा गया है।
वहीँ वरीय मंडल विद्युत् अभियंता ने बताया कि नवगछिया स्टेशन पर दस इमरजेंसी लाईट लगाई जायेगी जिससे अचानक बिजली बाधित होने पर भी स्टेशन परिसर में पूरा अँधेरा नहीं होगा। इसके अलावा समपार पर भी पर्याप्त रोशनी की सुविधा बहाल की जा रही है।
मौके पर मौजूद भाजपा के जिला मंत्री मुकेश राणा ने एक नये और चौड़े पैदल ऊपरी गामी पुल (एफओबी) निर्माण कराने तथा अभाविप के अजय सिंह ने कम ऊंचाई का रेल अंडर ब्रिज बनवाने तथा सफाई व्यवस्था को निजी एजेंसी को सौपने की मांग की गयी। इसके साथ ही नवगछिया स्टेशन पर कोच इंडिकेशन बोर्ड लगाने और भोजनालय सुविधा चालु कराने की भी मांग की गयी।