ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

प्रधानमंत्री के साथ झारखंड के टॉपर देखेंगे गणतंत्र दिवस परेड

नईदिल्ली। इस बार के गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाली परेड में सीबीएसई 12वीं के वर्ष 2017 के झारखंड स्टेट टॉपर्स भी हिस्सा लेंगे। इस संबंध में मानव एवं संसाधन विकास विभाग ने स्कूलों को आमंत्रण भेजा है।

झारखंड से पांच टॉपर 26 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ प्रधानमंत्री बॉक्स में बैठकर परेड देखेंगे। पांच टॉपर में चार विज्ञान और एक कला का है। इनमें विज्ञान टॉपर आशीष कीर्ति सिंह, शिवांगी सिंह, इशानी श्रीवास्तव, उद्देश्य कात्यायन और कॉमर्स टॉपर मुस्कान खोवल शामिल हैं। इस परेड में देश भर से चुने हुए 100 प्रतिभाशाली विद्यार्थी शामिल होंगे।

2017 बोर्ड परीक्षा के थे टॉपर

झारखंड से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में विज्ञान संकाय से जीजीपीएस बोकारो से आशीष कीर्ति सिंह को 98 फीसदी अंक मिले थे। वहीं डीपीएस बोकारो से शिवांगी सिंह और ईशानी श्रीवास्तव को क्रमश: 98 और 98.2 फीसदी अंक मिले थे। रांची के जेवीएम श्यामली से विज्ञान टॉपर रहे उद्देश्य कात्यायन ने बोर्ड में 97 फीसदी अंक और आईआईटी में ऑल इंडिया रैंकिंग में 100वां स्थान हासिल किया था। इसके अलावा डीपीएस रांची से कला की टॉपर रही मुस्कान खोवल ने 98.2 फीसदी अंक हासिल की थी।