ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सृजन महाघोटाला: गिरफ्तार सातों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क ( NNN) : सृजन महिला विकास सहयोग समिति और बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ सृजन महाघोटाला (सरकारी राशि का घोटाला)
अब तक 600 करोड़ को पार कर चुका है. इस मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार सात आरोपितों को कोर्ट ने शनिवार को जेल भेज दिया.
शनिवार को आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) के एसपी ने स्वास्थ्य विभाग जाकर जांच की. यहां जानकारी मिली कि वर्ष 2016 में सृजन के खाते में इस विभाग के एक करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गये थे. इस पर स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी है. विभाग के दो कर्मियों और एक अधिकारी की गिरफ्तारी की चर्चा दिन भर चलती रही, लेकिन इसकी पुष्टि किसी पदाधिकारी ने नहीं की.
 
दूसरी ओर इस मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार कर एसएसपी आवास पर रखा गया था, जिसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उन सातों आरोपितों को जेल भेज दिया. डीएम के स्टेनो प्रेम कुमार के अलावा पुलिस ने इंडियन बैंक कर्मी अजय पांडेय, फर्जी तरीके से कंप्यूटर और प्रिंटर से बैंक स्टेटमेंट निकालने और पासबुक अपडेट करने वाले बंशीधर झा, जिला परिषद के नाजिर राकेश यादव, भू अर्जन के नाजिर राकेश झा, सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड की वर्तमान प्रबंधक सरिता झा और सृजन के ऑडिटर एससी झा को जेल भेजा गया.