धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 13 अगस्त 2017

सृजन महाघोटाला: गिरफ्तार सातों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क ( NNN) : सृजन महिला विकास सहयोग समिति और बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ सृजन महाघोटाला (सरकारी राशि का घोटाला)
अब तक 600 करोड़ को पार कर चुका है. इस मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार सात आरोपितों को कोर्ट ने शनिवार को जेल भेज दिया.
शनिवार को आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) के एसपी ने स्वास्थ्य विभाग जाकर जांच की. यहां जानकारी मिली कि वर्ष 2016 में सृजन के खाते में इस विभाग के एक करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गये थे. इस पर स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी है. विभाग के दो कर्मियों और एक अधिकारी की गिरफ्तारी की चर्चा दिन भर चलती रही, लेकिन इसकी पुष्टि किसी पदाधिकारी ने नहीं की.
 
दूसरी ओर इस मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार कर एसएसपी आवास पर रखा गया था, जिसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उन सातों आरोपितों को जेल भेज दिया. डीएम के स्टेनो प्रेम कुमार के अलावा पुलिस ने इंडियन बैंक कर्मी अजय पांडेय, फर्जी तरीके से कंप्यूटर और प्रिंटर से बैंक स्टेटमेंट निकालने और पासबुक अपडेट करने वाले बंशीधर झा, जिला परिषद के नाजिर राकेश यादव, भू अर्जन के नाजिर राकेश झा, सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड की वर्तमान प्रबंधक सरिता झा और सृजन के ऑडिटर एससी झा को जेल भेजा गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।