ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सृजन महाघोटाला: नाजिर महेश मंडल के खाते में जाता था हर माह पांच लाख कमीशन

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर : सरकारी राशि के गबन मामले में मुख्य किरदार निभाने वाले कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल को हेराफेरी करने के लिए प्रत्येक माह पांच लाख रुपये का अलग कमीशन जाता था। पुलिस की जांच में
इस बात की जानकारी हुई है कि महेश के खाते में हर माह एक तय तिथि पर पांच लाख या इससे ज्यादा की राशियां जमा होती थीं। पूछताछ के दौरान महेश इन पैसों के बारे में कुछ भी नहीं बोल सका। हालांकि उसने पहली बार लोन लेने की बात कही। मगर हर माह खाते में पैसे आने की बात पर उसने चुप्पी साध ली।
पुलिस की जांच में महेश मंडल ने सरकारी पैसे का कैसे दुरुपयोग किया इसका भी खुलासा किया है। महेश के घर पर उसके बेटे और बहु के नाम से कई बड़ी छोटी गाड़ियां हैं। जगदीशपुर के ही एक पेट्रोल पंप पर महेश की गाड़ियों में पेट्रोल का खाता चलता था। हर माह करीब एक लाख रुपये का डीजल और पेट्रोल का खर्च  उठाता था।
पुलिस ने जब महेश के पिस्ता स्थित घर पर दबिश दी तो वहां से काफी संख्या में हवाई यात्रा का टिकट बरामद हुआ। इसके बारे में महेश ने कहा कि वह इलाज के लिए कोलकाता होते हुए मुम्बई पहुंचता था। वहां वह हिंदुजा अस्पताल में इलाज कराता था। मगर इस बीच उनका बेटा और बहु कई बार कोलकाता से हवाई यात्रा कर अलग अलग स्थानों पर पैसा उड़ाने जाते थे। पुलिस की मानें तो बेटे ने खर्च के हिसाब से आयकर विभाग को भी गलत सूचना दी है।