ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

फर्जी तरीके से बहाल 27 शिक्षकों का नियोजन रद्द

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): खगड़िया जिले में परबत्ता प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के विद्यालयों में कार्यरत 27 प्रखंड शिक्षकों का नियोजन रद्द करते हुए उन्हें शिक्षण कार्य से मुक्त कर दिया गया है. वहीं इन शिक्षकों को
सूद समेत मानदेय एक माह के अंदर जमा करने का भी आदेश दिया गया. ऐसा नहीं करने पर उन पर नीलाम पत्र दायर कर कार्रवाई किये जानें की बातें कही गई है. बताया जाता है कि इन शिक्षकों की बहाली फर्जी तरीके से हुई थी.
साथ ही तत्कालीन नियोजन इकाई पर भी मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कदम उठाये जाने की बातें भी सामने आई हैं. यह अहम फैसला शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक में लिया गया है जिसमें प्रखंड शिक्षक नियोजन समिति के अध्यक्ष सह प्रमुख धनंजय सिंह उर्फ मोदी, सचिव सह प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. कुंदन एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी हरेन्द्र रजक, सदस्य कुमार रमण आदि उपस्थित थे. मामले पर शिक्षक नियोजन समिति के सचिव सह बीडीओ डॉ. कुंदन ने बताया कि वर्ष 2012 में फर्जी तरीके से 27 प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया गया था जिसकी जांच वरीय उप समाहर्ता मुकेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया और नियोजन की प्रक्रिया गलत पाई गई थी.
उल्लेखनीय है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा उक्त जांच प्रतिवेदन के आलोक मे फर्जी शिक्षकों का नियोजन रद्द करने का निर्देश दिया गया था लेकिन बाद में जिलाधिकारी ने गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी को पुनः जांच का जिम्मा सौंप दिया था. अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा जिलाधिकारी को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में भी पूर्व की जांच को सही बताया गया. इसके पश्चात जिलाधिकारी ने प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई को फर्जी तरीके से बहाल शिक्षकों का नियोजन रद्द करने एवं उन्हें शिक्षण कार्य से मुक्त करने का आदेश दिया था. बहरहाल इस कार्रवाई से फर्जी तरीके से बहाल शिक्षकों के बीेच हडकंप मच गया है.