धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 13 अगस्त 2017

‘वंदे मातरम’ पर बेगूसराय में मचा बवाल

वीरपुर/बेगूसराय(बिनोद कर्ण) : बेगूसराय जिला के बरौनी प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय फुलकारी में शनिवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब प्रार्थना सत्र के दौरान बच्चों द्वारा बोले जा रहे वन्दे मातरम को एक शिक्षक द्वारा बोलने से मना करने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.

ग्रामीण संबंधित शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. धीरे-धीरे विवाद बढ़ते देख बरौनी बीडीओ ओम राजपूत, बीइओ कमलेश कुमार और वीरपुर थानाध्यक्ष एलबी सिंह विद्यालय पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. हुआ यूं कि विद्यालय में प्रार्थना के बाद बच्चे वन्दे मातरम बोल रहे थे. उस समय अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे. तभी शिक्षक मो. मुख्तार माइक लेकर बच्चों को वन्दे मातरम बोलने से मना किया. जैसे ही यह खबर ग्रामीणों को मिली, काफी लोग विद्यालय पर पहुंच गए और संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे. 

कुछ लोग शिक्षक के कदम का समर्थन कर रहे थे तो कुछ इसका विरोध. काफी देर तक दोनों ओर से इस बात पर बहस भी हुई. घटना को गंभीरता से लेते हुए बरौनी बीडीओ ने एचएम मिथिलेश कुमार, शिक्षकों तथा ग्रामीणों के साथ बैठक की. फिर बीडीओ ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को अच्छे संस्कार दिए जाते हैं तथा एक सच्चा नागरिक बनाया जाता है. बच्चों के बीच कोई भी ऐसी बात नहीं बोली जानी चाहिये जो उसके भविष्य को अंधकारमय कर दे. उन्होंने कहा कि वन्दे मातरम बोलना कोई गुनाह नहीं है. अगर कोई बच्चा इसे नहीं बोलना चाहता है तो उसे दबाव नहीं दें और जो बच्चा बोलना चाहता है वह सच्चे मन से बोले.

उन्होंने कहा कि किसी को यह अधिकार नहीं है कि वह किसी व्यक्ति को वन्दे मातरम बोलने से मना करे. बीडीओ ने कहा कि कोई भी व्यक्ति विद्यालय को धर्म या मजहब से न जोड़ें. इसी बीच संबंधित शिक्षक द्वारा उपस्थित लोगों के समक्ष माफी मांगी गयी, तब जाकर मामला शांत हुआ. इस अवसर पर ग्रामीण विश्वनाथ पोद्दार, लोजपा नेता बाबू खां, पंसस नवीन सिंह, भीम दास समेत कई ग्रामीण, जनप्रतिनिधि तथा बुद्धिजीवी उपस्थित थे. इस बात को लेकर चौक-चौराहे के साथ ही सोशल मीडिया पर चर्चाएं जारी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।