ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सृजन महाघोटाला : बैंक ऑफ़ बड़ौदा का कर्मी अतुल साह भी गया जेल, अबतक कुल 11 हुई संख्या

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : सृजन महाघोटाले की जांच के तहत जिले में सरकारी राशि घोटाला मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मी अतुल कुमार को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया है. उसे
बुधवार को भागलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आरोप है कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा की इस शाखा में सृजन का बैंक अकाउंट जिससे करोड़ों का हेर-फेर किया गया.
पुलिस की लंबी पूछताछ के बाद आज शुक्रवार को जेल भेजे गये अतुल ने वहां मौजूद पत्रकारों को बताया कि इसमें बैंक के बड़े अधिकारी शामिल हैं. हम क्या कर सकते हैं.
इससे पहले मंगलवार को जिला कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल और सृजन संस्था की संचालक रहीं मनोरमा देवी के ड्राइवर विनोद मंडल को जेल भेजा गया था. इस मामले में पहले ही नौ लोग जेल भेजे जा चुके हैं. अब तक जेल भेजे जाने वालों की संख्या 11 हो गई है. आर्थिक अपराध इकाई और जिला पुलिस की टीम ने मंगलवार और बुधवार को घंटों सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में छापेमारी कर महत्वपूर्ण कागजात खंगाले और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए. टीम ने बैंक ऑफ बड़ौदा में पूरे दिन कागजातों की जांच की.
बताया जा रहा है कि इस मामले में अब जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार किसी भी वक्त निलंबित हो सकते हैं. जिसके निलंबन का प्रस्ताव डीएम ने सरकार को भेज दिया है. जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने बताया है कि कल्याण विभाग के एक खाते की जांच में ही छह करोड़ के घोटाले का पता चला था. जिसकी प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. छह करोड़ की प्राथमिकी दर्ज करने में ही कल्याण पदाधिकारी दो दिनों तक आनाकानी कर रहे थे. कल्याण विभाग की सघन जांच में यहां करीब 80-90 करोड़ घोटाले की संभावना है.