धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 8 जुलाई 2017

खुशखबरी: वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर किराए में कटौती


जम्मू: माता वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी। जम्मू कश्मीर सरकार ने हेलीकॉप्टर से सेवा कर की कटौती कर दी जिस के बाद
श्राइन बोर्ड ने हेलीकॉप्टर के किराए को कम करने का फैसला किया है। सरकार के फसले के बाद वैष्णो देवी और अमरनाथ का संचालन करने वाले बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने बोर्ड के सदस्यों से साथ बैठक के बाद नए किराए का एलान किया।
वैष्णो देवी यात्रा में 120 की कटौती
कटड़ा-सांझी छत और सांझी छत-कटड़ा के एकतरफा किराए में 120 रुपए की कटौती हुई है। हेलीकॉप्टर से प्रति यात्री कटरा और सांझीछत के बीच का पहले एकतरफ़ा किरया 1077 रुपये ( कर सहित) था जबकि नया किरया 957 प्रति यात्री होगा7 इस प्रकार आने-जाने में प्रति व्यक्ति 240 रुपए किराया कम हो गया है। वही नीलग्राथ-पानजटर्नी सेक्टर पर हेली-यात्रा के लिए एक तरफ़ा हवाई किराया 192 रुपए कम हुआ।
अमरनाथ यात्रा में 300 रुपये कम देने होंगे
पहले यह किराया 1,715 रुपये था पर अब यात्री को 1,523 रुपए देने होंगे। पहलगाम-पंजतीर्नी क्षेत्र पर एक किराया 300 रुपये कम हुए है पहले यात्री को एक तरफ़ा यात्रा के 2950 का रुपए देने पड़ते थे जो अब मात्र 2650 होगा। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के संबंध में, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया है कि कटरा और संजीचहट के बीच आने वाली यात्रा के लिए यात्री का किराया कम है। 120 प्रति यात्री अर्थात रु ।957 के पहले किराया के खिलाफ 1,077।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।