ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पॉलिटिकल सनसनी: जेडीयू महासचिव केसी त्यागी गिरफ्तार

नईदिल्ली: दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद इलाके में जेडीयू महासचिव केसी त्यागी को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि केसी त्यागी को पुलिस धरना का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू महासचिव केसी त्यागी गाजियाबाद के मंडौला में किसानों के साथ धरने पर बैठे थे. किसानों के समर्थन में आए जेडीयू महासिचव भी किसानों की मांगों पर साथ दे रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.
गिरफ्तारी के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है. मालूम हो कि मंडौला आवास विकास कालोनी में अधिग्रहित भूमि के बढ़े मुआवजे की मांग को ले किसान धरने पर बैठे हैं. 16वें दिन भी धरना बदस्तूर जारी है. धरनास्थल पर पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने किसानों के धरने को समर्थन देते हुए मांगों को जायज बताया है. इसी धरने में किसानों के समर्थन में केसी त्यागी भी पहुंचे थे.
बता दें कि गाजियाबाद के मंडौला गांव के पास बनाई जा रही मंडौला आवास विकास परिषद में किसानों की सैकड़ों बीघा उपजाऊ जमीन अधिग्रहित हुई थी. आरोप है कि परिषद के अधिकारियों ने जमीन को बंजर दर्शाते हुए शासन से कम मुआवजा दिलवाया था. इसके विरोध में अधिग्रहित भूमि मालिकों ने दो दिसंबर को परिषद के अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शासन से बढे हुए मुआवजे की मांग की थी.
मालूम हो कि किसान लगातार अपनी मांगों को लेकर केंद्र के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले दिनों मंदसौर में भी किसानों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने फायरिंग भी की. जिसमें पांच किसानों की जाने चली गई थी. बाद में प्रदर्शन ने इतना उग्र रूप ले लिया कि करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ.