धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 2 जुलाई 2017

विक्रमशिला सेतु के पास हो रहा अवैध बालू खनन, आठ ट्रेक्टर जब्त


नवगछिया (भागलपुर)। विक्रमशिला सेतु के पास धड़ल्ले से हो रहे सफेद बालू के खनन पर प्रशासन शनिवार को हरकत में आया। मामले पर नवगछिया एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश ने
कार्रवाई के लिए आदेश दिया। खुदाई स्थाल पर नवगछिया व खरीक सीओ और परबत्ता थाना सहित कई थानों की पुलिस को भेजा गया। कार्रवाई के दौरान पुलिस बालू लादने के लिए खड़े आठ ट्रैक्टर को जब्त कर परबत्ता थाना ले गई।
एसडीओ आदित्य प्रकाश ने बताया कि यह जिला खनन पदाधिकारी के क्षेत्राधिकार में है। वे भागलपुर से बाहर हैं। वापस आने के बाद जांच कर जब्त ट्रैक्टर चालकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायेंगे। जब्त ट्रैक्टरों से फाइन लेनी है या कोई और कदम उठाना है यह वे तय करेंगे।
लंबे समय से चल रहा है अवैध खुदाई
विक्रमशिला पुल पहुंच पथ के पास सफेद बालू का खनन का अवैध धंधा पिछले कई महीने से धड़ल्ले से चल रहा था। सफेद बालू माफियाओं की ओर से यह गोरखधंधा लंबे समय से फल फूल रहा है। मुख्य मार्ग में पुल के नीचे पोकलेन और जेसीबी से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर बाले की खुदाई पुलिस प्रशासन की मिलीभगत के बिना नहीं हो सकता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दर्जन भर हाइवा और दो दर्जन ट्रैक्टर से खुदाई कर बालू ठेकेदार इसे भागलपुर और नवगछिया के विभिन्न सड़क परियोजनाओं में बेच मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।
पहले ही लग चुकी थी छापेमारी की भनक
बालू माफियाओं को पुलिस प्रशासन की ओर से छापेमारी की खबर बालू माफियाओं को पहले ही लग चुकी थी। खुदाई कार्य में लगे पोकलेन, जेसीबी और हाइवा सब मौके से गायब थे। उन्हें प्रशासन की ओर से छापेमारी की पूरी जानकारी मिल रही थी। अवैध खनन से जहां पुल को खतरा पहुंच रहा है, वहीं राज्य सरकार के राजस्व को भी काफी नुकसान हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।