ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

535 किलो गांजा लदे ट्रक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

त्रिपुरा से फतुहा आ रहे थे दोनों

पटना/ मोकामा: त्रिपुरा से गांजा लेकर पटना की ओर आ रहे एक ट्रक के साथ दो तस्कर पकड़े गए। इस ट्रक से 535 किलो गांजा बरामद किया गया। इंटरनेशनल मार्केट में
इसकी कीमत 1.65 करोड़ है। दरअसल, अगरतला से गांजा की खेप लेकर ट्रक (डब्ल्यूबी 67 जी 5521) आ रहा था। जिसकी फतुहा में डिलिवरी होनी थी। इसकी भनक मिलते ही आईजी (ऑपरेशन) कुंदन कृष्णन के नेतृत्व में डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) व एसटीएफ ने मोकामा इलाके में राजेंद्रपुल के पास घेराबंदी करके ट्रक को कब्जे में ले लिया। गिरफ्तार आरोपियों में टुनटुन कुमार (मरांची) व अजीत कुमार (नवादा, काशीचक) शामिल हैं। दोनों से पूछताछ करने के साथ ही अंतरराज्यीय सिंडिकेट में शामिल अन्य तस्करों की तलाश में दबिश बढ़ा दी गई है। ट्रक चालक व खलासी के वेश में दोनों आरोपी लंबे समय से गांजा तस्करी में संलिप्त थे।
बॉक्स बना कर छिपाया था  
शातिर तस्करों ने ट्रक में एक गुप्त तहखाना बना कर गांजा छिपा रखा था। 10 पहिया वाले ट्रक की केबिन और ट्रेलर के बीच बनाए गए बॉक्स में छोटे-छोटे 63 बंडल में गांजा रखा गया था। लकड़ी का अतिरिक्त बॉक्स इस तरह बनाया गया था कि किसी को शक नहीं हो।
एक माह में गांजा लदे 5 ट्रक जब्त
पूर्वोत्तर के राज्यों से गांजा तस्करी का बड़ा सिंडिकेट ऑपरेट हो रहा है। बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल, यूपी के गांजा तस्कर पूर्वोत्तर राज्यों से गांजा की खेप मंगाते हैं। बिहार में सर्वाधिक खेप उड़ीसा के आ रही है। बीते एक महीने में उड़ीसा व त्रिपुरा से गांजा लाने वाले पांच ट्रकों को जब्त किया गया है। हाल में बेगूसराय, नवगछिया, हाजीपुर व मुजफ्फरपुर में गांजा की बड़ी खेप बरामद हुई थी।