ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 11 जून 2017

आयकर रिटर्न : जुलाई से अनिवार्य होगा आधार कार्ड

नई दिल्ली : आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए अब एक जुलाई से ‘आधार’ का होना जरूरी हो गया है। नया पैन नंबर प्राप्त करने के लिए भी आधार की जरुरत होगी। यह प्रावधान एक जुलाई 2017 से लागू होगा। शीर्ष अदालत का शुक्रवार को फैसला आने के बाद आयकर की नीति नियामक संस्था सीबीडीटी ने यह स्पष्टीकरण जारी किया है। सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए भी आधार का होना अनिवार्य होगा। 30 जून के बाद ढेर सारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए आधार नंबर का होना वैधानिक कर दिया जाएगा।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कहा है कि एक जुलाई से आयकर रिटर्न दाखिल करने और नया पैन नंबर लेने के लिए आधार नंबर का होना जरूरी होगा। सीबीडीटी ने आधार को लेकर शुक्रवार को कहा कि कोर्ट ने आधार के मामले में आंशिक राहत दी है। कोर्ट ने सिर्फ उन्हें राहत दी है जिनके पास आधार नहीं है अथवा जिन्होंने आधार नंबर के लिए आवेदन किया है। उन करदाताओं के परमानेंट एकाउंट नंबर (पैन) रद नहीं किये जायेंगे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) ने शीर्ष अदालत फैसले में कही बातों के आधार पर तीन सूत्रीय स्पष्टीकरण जारी किया है। एक जुलाई 2017 के बाद प्रत्येक व्यक्ति को अपना आयकर अदा करने के लिए आधार नंबर अथवा आधार के लिए आवेदन पत्र और पैन नंबर जरूरी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।