धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 11 जून 2017

ऐसे देखें Bihar Board 10th Result 2017: 20 जून को आ रहा रिजल्ट

पटना। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की हाईस्‍कूल (10वीं) का रिजल्ट 20 को जारी होगा। बोर्ड की सूचना के अनुसार, 10वीं का रिजल्ट 20 जून को आएगा। ये रिजल्ट बेवसाइट पर उपलब्ध होगा। 

यह रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जारी किए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के साथ ही छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड (BSEB) ने 30 मई को 12वीं के रिजल्ट जारी किए थे जिसमें कुल 35 फीसदी छात्रों को ही सफलता मिली थी। इंटर साइंस के रिजल्ट में सिर्फ 30.11 फीसदी छात्र पास हो पाए थे। आर्ट्स में 37.13 फीसदी और कॉमर्स में 73.76 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी। ऐसे में अब यह देखना दिलचश्प होगा कि 10वीं का रिजल्ट कैसा रहता है।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट-
1- www.biharboard.ac.in पर जाएं
2- इसके बाद 10th results 2017 वाले लिंक पर क्लिक करें।
3- लिंक खुलने पर यहां अपना रोल नंबर और अन्य सूचनाए दर्ज करें
4- इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
5- अब रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे आप प्रिंट कर सकते हैं या स्क्रीन शॉट ले सकते हैं।

बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड राज्य में मैट्रिक (10वीं) का आयोजन करता है। बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हुई थी जो 8 मार्च तक चलीं। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति करती है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन अमूमन हर साल फरवरी-मार्च के महीने में किया जाता है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का मुख्यालय पटना में है। इसकी स्थापना 1952 में हुई थी। इस के तहत नौ क्षेत्रीय कार्यालय (पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी, तिरहुत, दरभंगा, पटना, मगध और सारन) आते हैं। 10वीं बोर्ड के रिजल्ट भी इन्हीं क्षेत्रीय कार्यालयों के अनुसार ही जारी किए जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।