धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 20 जून 2017

भागलपुर: तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों सावधान, घर पहुंचेगा चालान


भागलपुर। स्मार्ट सिटी का दर्जा भागलपुर को मिलने के बाद अब भागलपुर पूरी तरह से स्मार्ट बनने की राह पर चल पड़ा है. जिसके तहत तिलकामांझी चौक पर वाहन चालकों को ट्रैफिक सिगनल का उल्लंघन करना महंगा पड़ेगा. ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों की पहचान के लिए चौक पर सीसीटीवी कैमरे लग गये हैं.

नयी व्यवस्था के तहत सीसीटीवी कैमरे से वाहन चालक की पहचान होगी. चौक पर खड़ा ट्रैफिक पुलिस तत्काल संबंधित वाहन चालक को नहीं रोकेगा, मगर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो जायेगी. सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठा व्यक्ति संबंधित वाहन का नंबर (फुटेज के साथ) रिकार्ड कर लेगा. जिसे जिला परिवहन विभाग को यह नंबर भेजा जायेगा, जहां वाहन मालिक के घर का पता का ब्योरा निकलेगा. डीटीओ ऑफिस से वाहन मालिक के घर पर चालान भेजा जायेगा. निर्धारित समय के अंदर चालान नहीं भरे तो पुलिस की मदद से घर से वाहन जब्त हो जायेगा.

स्मार्ट सिटी कंपनी के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने कहा कि तिलकामांझी चौक पर सख्ती से ट्रैफिक सिगनल से ट्रैफिक नियंत्रण करने का निर्देश दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस व डीटीओ को संयुक्त कार्रवाई कर वहां पर ट्रैफिक सिगनल का पालन करवाना है. एसएसपी को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक सिगनल अन्य चौराहे पर भी धीरे-धीरे लगेंगे. स्मार्ट सिटी के तहत होनेवाले काम में शहरवासियों की भूमिका अहम है. चौक पर सीसीटीवी का कंट्रोल रूम एसएसपी आवास के गोपनीय के पास बनाया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।