ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 7 जून 2017

झारखंड : रांची में 40 मिमी बारिश, पारा लुढ़का, तेज आंधी ने मचायी भारी तबाही, कई इलाके अंधेरे में डूबे


रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार को करीब 40 मिमी बारिश हुई. नतीजतन, राजधानी का अधिकतम तापमान करीब पांच डिग्री सेल्सियस गिर गया. इससे शहरवासियों को गरमी से राहत मिली. वहीं बचानक आए जोरदार तूफान ने कई इलाकों में भारी तबाही मचायी. रांची के मोराबादी, बरियातू, हिनू, बुटी मोड़, बिरसा चौक, धुर्वा, कोकर, कांटा टोली आदि इलाकों में कई पेड़ जड़ से उखड़ गये. कई स्‍थानों पर बिजली के पोल और तार गिर गये, जिससे बिजली व्‍यवस्‍था बाधित हो गयी.

कई जगहों पर अंधेरा पसरा है. बिजली व्‍यवस्‍था दुरुस्त करने का काम भी काफी धीमा चल रहा है. मोरहाबादी में कई दुकानों के छत ही उड़ गये. दुकानदार अपने दुकानों का सामान बचाने में जुटे रहे. एक दुकानदार राकेश कुमार ने बताया कि मेरा किराना का दुकान है. मेरी दुकान की छत आंधी तूफान में उड़ गयी है. सामानों का नुकसान हुआ है. हजारो रुपये के सामान बारिश में बर्बाद हो गये. अब रातभर जागकर दुकान की रखवाली करनी पड़ेगी.

बारिश की वजह से रांची के तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी. इससे पहले सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार था, जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा.
अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि राजधानी और आसपास के इलाकों में आनेवाले कुछ दिनों तक इसी तरह की स्थिति रहेगी. मॉनसून से पूर्व की वर्षा है. दो-तीन दिनों में पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में मॉनसून की बारिश हो सकती है. झारखंड में 12 से 15 जून के आसपास मॉनसून की बारिश शुरू होने का अनुमान है.
राज्य में चाईबासा का तापमान सबसे अधिक रिकार्ड किया गया. मंगलवार को यहां का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं जमशेदपुर का पारा 37.1, डालटनगंज का पारा 33.6 और बोकारो का पारा 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों तक तापमान इसी तरह रहने का पूर्वानुमान किया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।