धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 18 जून 2017

मोटरसाइकिल से युवक को घसीटने मामले में 10 साल बाद हाइकोर्ट के आदेश पर बहाल होंगे पुलिसकर्मी


भागलपुर/पटना। भागलपुर जिला अन्तर्गत नाथनगर थाना क्षेत्र के चंपानगर के मो. औरंगजेब को अगस्त, 2007 में बाइक से बाधकर घसीटने मामले में बर्खास्त एएसआइ लाल बहादुर सिंह और सिपाही राम चन्द्र राय को हाईकोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने एसएसपी मनोज कुमार को इन दोनों को अब तक के सभी लाभों के साथ बहाल करने का आदेश दिया है। गौरतलब हो कि बाइक से घसीटने के आरोप में तत्कालीन एसपी जे.एस. गंगवार ने डीआईजी के निर्देश मामला संज्ञान में आते ही बिना कारण पृच्छा के बर्खास्त कर दिया था।

दोनों पुलिसकर्मी बर्खास्तगी के बाद डीजीपी के यहां भी अपनी फरियाद लेकर गये। लेकिन उन दोनों को राहत नहीं मिली। करीब 10 साल की लंबी कानूनी लड़ाइ के बाद हाईकोर्ट ने दोनों पुलिसकमियरें को दोषमुक्त करते हुए बहाल करने का आदेश दिया है। बर्खास्त दोनों पुलिसकर्मियों ने वर्ष 2011 में बर्खास्तगी के विरूद्ध पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट के जस्टिस ज्योति शरण ने मामले में फैसला सुनाते हुए कहा है कि पीड़ित मो. औरंगजेब ने खुद कबूल किया था कि न तो पुलिस ने उसे बाधा था और न ही उसे घसीटकर थाना लाया गया था।

स्थानीय लोगों ने रस्सी से बाधकर मारपीट कर घसीटा था। औरंगजेब ने बयान में कहा है कि अगर पुलिसकर्मी समय रहते मौके पर नहीं नहीं पहुंचते तो उग्र भीड़ उसे जान से मार देती। अधिकारी द्वारा दोनों पुलिसकर्मियों के बर्खास्ती को लेकर साक्ष्य या कोई गवाह पेश नहीं कर सकी। कोर्ट ने बर्खास्त करने वाले अधिकारी की कार्रवाई पर अचरज जताते हुए हुए कहा कि उन्होंने बिना किसी साक्ष्य के कार्रवाई कर दी। गौरतलब हो कि परबत्ती की एक महिला से चेन छिनतइ के आरोप में लोगों ने औरंजेब नाम के व्यक्ति की जमकर पिटाइ की थी और बाइक से बांध कर घसीटा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।