धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 19 जून 2017

सावधान, वायरल फीवर ने ले ली है 100 से अधिक जान

केरल : अगर आप भी इस जगह सफ़र करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान ,क्योंकि वायरल फीवर ने ले ली है 100 से अधिक जान|सफ़र पर जाने से पहले साथ रख ले दवाई या बहुत जरुरी न हो तो ना ही जाएं |

केरल में जनवरी महीने से अभी तक विभिन्न तरह के बुखारों के कारण 100 से अधिक व्यक्तियों की मौत होने के बीच सरकार ने लोगों से आज अपील की कि वे युद्धस्तर पर जन स्वच्छता अभियान में शामिल हों.

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, महिलाओं एवं बच्चों सहित 103 व्यक्तियों की एच1एन1, लेप्टोस्पाइरोसिस और डेंगू सहित विभिन्न तरह के बुखारों से मौत हो चुकी है.

सूत्रों ने कहा कि कुल 103 मौतों में से 53 व्यक्तियों की मौत एच1एन1 से और 13 की मौत डेंगू से हुई है.

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा कि कचरा जमा होने से मच्छरों के प्रजनन को बुखार एवं अन्य संचारी रोग फैलने का प्रमुख कारण माना गया है. उन्होंने कहा कि बीमारियों को दूर रखने के लिए सामाजिक स्वच्छता जरूरी है.

उन्होंने कहा, राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं, स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों और सामाजिक सांस्कृतिक संगठनों एवं क्लबों के सदस्यों को युद्धस्तर पर स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेना चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।