धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 20 मई 2017

जल बिना जीवन है व्यर्थ- नूतन मिश्रा

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, बिहपुर/भागलपुर। जिले के बिहपुर प्रखंड अन्तर्गत औलियाबाद में मड़वा पूरब पंचायत की मुखिया नूतन मिश्रा के अगुवाई में जल बचत अभियान चलाया गया। जिसकी शुरूआत
औलियाबाद मध्य विधालय में की गयी। जल संरक्षण करने का छात्र छात्राओ और शिक्षकगण ने भी शपथ लिया। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए मुखिया नूतन मिश्रा ने कहा कि जल के बिना हमारा जीवन ही व्यर्थ है। काफी लोग पानी को व्यर्थ ही बरबाद करते है जिसके कारण हमारा जल स्रोत का स्तर नीचे जा रहा है। दुनिया के बड़े बड़े डॉक्टरों का कहना है की 90 प्रतिशत बीमारी सिर्फ और सिर्फ पानी के कारण हो रही है। आसपास के गाँव में पानी के कारण काफी बीमारी भी हो रही है। इसको रोकने का बस एक ही उपाय है 'जल बचत' करना।अन्यथा वह दिन दूर नही, पानी की जो किल्लत राजस्थान, दिल्ली में है वह किल्लत हमारे बिहपुर में भी हो जायेगा। इसलिये हमलोग शपथ लेते है पानी का जितना जरुरी है उतना ही खर्च करेंगे। आपके और हमारे बचाये हुए पानी से किसी की प्यास बुझ सकती है। यह जल बचत कार्यक्रम पंचायत के सभी स्कूलों में होगी। इसके लिये चौपाल लगाकर लोगो को जागरूक किया जायेगा।
वही पूर्व मुखिया सुनील मिश्रा ने कहा कि इस समाजहित में लाये गए 'जल बचत अभियान' की जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है, 'अगर कल जल नही है तो कल हम भी नही है', अगर जल है तो कल है''। अगर हमलोग जल नही बचत करेंगे तो वह दूर नही जब पानी की कीमत दूध की कीमत से ज्यादा होगा। अभी भी जल 20 रुपया लीटर और दूध 30 रुपया लीटर है। "जो जल बचाएगा वह स्वर्ग को पायेगा"।
पंसस पिंटू शर्मा ने कहा की जल पृथ्वी के अनमोल रत्न है इसकी रक्षा करे। बिना इसके हमारा जीवन सुखी नही रह सकता। हम लगातार जल का स्तर गिरने के कारण बीमारी की चपेट में आते रहेंगे। मौके पर उपमुखिया प्रतिनिधि छोटेलाल सिंह, वार्ड सदस्य कैलु यादव, रूबी देवी, संगीता देवी समेत सभी शिक्षक भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।