ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शुक्रवार, 28 अप्रैल 2017

खुशखबरी: भागलपुर से विमान सेवा शुरू करने के लिए प्रशासन ने तेज की पहल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। रेशमी शहर भागलपुर से विमान सेवा शुरू करने की पहल जिला प्रशासन ने तेज कर दी है। रनवे की कारपेंटिंग की जाएगी। डीएम आदेश तितरमारे ने तकनीकी अनुमोदन के लिए प्रस्ताव भवन निर्माण विभाग को भेजा है। भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रामाज्ञा कुमार ने बताया कि भागलपुर हवाई अड्डा का रनवे की स्थिति बेहतर नहीं है। रनवे के सरफेस को बनाया जाएगा। ऊपरी भाग को विमानों के परिचालन के लिए बेहतर बनाया जाएगा। इस पर एक करोड़ 74 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। रनवे की लंबाई 3600 फीट और चौड़ाई 100 फीट है। इसके अलावा मुख्य प्रवेश द्वार से रनवे तक की सड़क को सात मीटर चौड़ा किया जाएगा । उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले स्टीमेट बनाकर डीएम को दिया गया था। वहां से तकनीकी अनुमोदन के लिए भवन निर्माण विभाग को भेजा गया है। अनुमोदन होने के बाद डीएम प्रशासनिक स्वीकृति देंगे। प्रशासनिक स्वीकृति के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।विमान सेवा शुरू करने के लिए चार माह में हुए प्रयासलैंडिंग शुल्क 75965 से घटाकर 7075 रुपए कर दिया गया। सरकार ने जिला प्रशासन के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है।हवाई अड्डा पर बीएमपी की एक कंपनी की तैनाती की मंजूरी राज्य मंत्रिमंडल ने मिल चुकी है। हवाई अड्डा की चाहरदीवारी बनने के बाद कंपनी को भागलपुर बुलाया जाएगाहवाई अड्डा की चाहरदीवारी की मरम्मत और निर्माण के लिए बिहार राज्य भवन निर्माण निगम को 98 लाख 21 हजार रुपए मिल चुके हैं। लाउंज निर्माण के लिए भी 48 लाख 63 हजार रुपए विभाग को मिल गया है। हवाई अड्डा के विकास और विमान सेवा शुरू करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञों की टीम मई के प्रथम सप्ताह में आएगी। डीएम ने आग्रह पर सेंटर फॉर एविएशन पॉलिसी सेफ्टी एण्ट रिसर्च के विशेषज्ञों की टीम ने भागलपुर आने की स्वीकृति दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।