ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

रविवार, 9 अप्रैल 2017

जब चैनल एंकर ने पढ़ी अपने पति के मौत की खबर

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, रायपुर: पत्रकारों के जज्वे को हर कोई यूँ ही सलाम नहीं करता है, उसके हिम्मत और हौसले को हर कोई सलाम करता है. पत्रकारों का काम होता है खबरें पहुंचाना. इसके लिए वे कई बार  काफी मुश्किल हालातों से भी गुजरते हैं. लेकिन एक दिलेर एंकर ने जो किया वह उन तमाम चीजों से परे है, जिसका आज तक किसी भी पत्रकार ने शायद ही सामना किया होगा.
घटना छत्तीसगढ़ की है. छत्तीसगढ़ में IBC-24 नाम का चैनल है. इसी चैनल पर एंकर हैं सुरप्रीत कौर. उनके पति की मौत एक कार एक्सीडेंट में हो गई थी. जब यह खबर आई तब एंकर खुद सुरप्रीत कौर थीं. उन्होंने इस घटना से विचलित हुए बगैर ये खबर खुद टीवी पर पढ़ी और सबको इसकी खबर दी.

मामला शनिवार सुबह का है. चैनल IBC-24 पर लाइव न्यूज बुलेटिन का प्रसारण किया जा रहा था. न्यूज ऐंकर सुप्रीत कौर खबरें पढ़ रही थीं कि तभी एक सड़क हादसे की ब्रेकिंग न्यूज आई. छत्तीसगढ़ के प्राइवेट न्यूज चैनल की 28 वर्षीय एंकर सुरप्रीत कौर को जब पता चला कि हादसे में मरने वालों में उनके पति भी शामिल हैं तो भी उनके चेहरे पर शिकन तक नहीं आई. वह न केवल न्यूज बुलेटिन के दौरान स्टूडियो में मौजूद रहीं बल्कि रिपोर्टर से बात करके हादसे की विस्तृत जानकारी भी अपने दर्शकों को दी.

रेनॉल्ट डस्टर और ट्रक के बीच यह हादसा नैशनल हाईवे—353 पर लहरौद के पास हुआ था. इसमें कार में सवार 5 लोगों में से 3 लोगों की मौत हो गई, जिनमें रिपोर्टर सुरप्रीत के पति भी शामिल थे. जबकि बाकी 2 लोग घायल हैं, जिन्हें पिथौरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. दर्शकों को पूरी जानकारी देने के बाद भी सुरप्रीत ने पूरा न्यूज बुलेटिन खत्म किया. उसके बाद जब वह टीवी स्टूडियो से बाहर निकलीं तब फूट-फूटकर रो पड़ीं. खबर पढ़ने के बाद वह दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गईं. सुरप्रीत के सहकर्मी ने कहा, ‘वह बहुत बहादुर औरत हैं. पूरी टीम को उनके काम पर गर्व है लेकिन आज जो हुआ उससे हम सब स्तब्ध हैं.’

उनके एक और सहकर्मी ने बताया कि ब्रेकिंग न्यूज पढ़ते वक्त ही उन्हें इस बात का आभास हो गया था कि यह हादसा उनके पति की गाड़ी के साथ हुआ है. फिर भी उन्होंने पूरा बुलेटिन पढ़ा और स्टूडियो से बाहर निकलने के बाद ही उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन मिलाना शुरू किया. उनके सहकर्मियों को उसी वक्त उनके पति की मौत की खबर मिल चुकी थी जब वह खबर पढ़ रही थीं लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उनको यह बताये. सुप्रीत पिछले 9 साल से इस चैनल में न्यूज एंकर हैं. मूल रूप से भिलाई की निवासी सुप्रीत की शादी साल भर पहले ही हर्षद कावडे से हुई थी. वह अपने पति के साथ रायपुर में रह रही थीं.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।