ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 2 अप्रैल 2017

क्या है राष्ट्रपति का कार्यक्रम और कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

नव-बिहार समाचार, भागलपुर : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज संध्या 4.55 बजे भागलपुर जिले के कहलगांव स्थित एनटीपीसी परिसर में आएंगे। सोमवार को वे विक्रमशिला खोदाई स्थल पर सभा को संबोधित करेंगे। वे देवघर से सीधे एनटीपीसी के हेलीपैड पर उतरेंगे। एनटीपीसी परिसर में उनके आवासन की व्यवस्था मानसरोवर अतिथि गृह में की गई है।

मानसरोवर को मिनी राष्ट्रपति भवन बना दिया गया है। उनकी सुरक्षा तीन लेयर की होगी। विशेष शाखा के आइपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी यहां तैनात किए गए हैं। उनकी सुरक्षा के लिए पटना सहित आसपास के जिलों से दर्जनों पुलिस पदाधिकारी बुलाए गए हैं। राष्ट्रपति का कारकेड तैयार हो गया है। एनटीपीसी के हेलीपैड से मानसरोवर अतिथि गृह तक कारकेड रहेगा जिसमें 27 वाहन होंगे। रविवार को एनटीपीसी आगमन पर उनकी अगुवानी राज्यपाल रामनाथ कोविंद, प्रभारी मंत्री ललन सिंह, डीएम आदेश तितरमारे और एसएसपी मनोज कुमार करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एनटीपीसी परिसर में पांच वाच टावर बनाए गए हैं। राष्ट्रपति के आवासन की वजह से मानसरोवर के आसपास एनटीपीसी परिसर में रात भर मोटरसाइकिल गश्ती होगी।

अगले दिन सोमवार को राष्ट्रपति विक्रमशिला जाएंगे। वहां वे ऐतिहासिक धरोहर और संग्रहालय को देखेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर संग्रहालय का रंग-रोगन व साफ सफाई की गई है। धरोहर के मार्ग को साफ कर दिया गया है। संग्रहालय के सामने ही राष्ट्रपति का वातानुकूलित मंच बनाया गया है। मंच के बगल में ही पांच हेलीपैड बनाए गए हैं, जहां राष्ट्रपति सहित सभी अतिथियों के हेलीकॉप्टर उतरेंगे। धरोहर देखने के बाद राष्ट्रपति 11.15 बजे मंच पर आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।