ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 30 अप्रैल 2017

सावधान! मार्किट में 500 के नकली नोट आ गए हैं... कृपया रिज़र्व बैंक की स्पेलिंग जांच कर नोट लें

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर 500 के नोट की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस 500 रु के नोट को नकली बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मार्केट में नई करंसी का भी नकली वर्जन आ गया है. जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें नोट पर छपे भारतीय रिजर्व बैंक में 'रिजर्व' की स्पेलिंग गलत दिखाई दे रही है. इसी कारण से माना जा रहा है कि 500 के नए नोट का भी नकली वर्जन आ गया है.

500 के एक नोट के दोनों तरफ रिजर्व की स्पेलिंग में 'Reserve' की बजाय 'Resurve' छपी दिखाई दे रही है. इस कारण से सोशल मीडिया पर इसे नकली नोट कहकर फैलाया जा रहा है. हैरान करने वाली बात ये है कि नोट के दोनों तरफ के रिजर्व की स्पेलिंग गलत है. हालांकि, इस नोट की सच्चाई क्या है, ये समझ से परे है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज खूब वायरल हो रहे हैं. सच क्या है, गलत क्या है, इसकी पुष्टि इनखबर नहीं कर सकता. हम ये गारंटी के साथ नहीं बता सकते कि इस तरह का नोट कहीं मिला भी है या नहीं. हो सकता है कि ये सच हो. हो सकता है कि किसी ने फोटोशॉप करके ये बदमाशी की हो और सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया हो.

लेकिन एक जिम्मेदार न्यूज वेबसाइट होने के नाते हम बस आपको सतर्क करना चाहते हैं कि 500 का नया नोट हाथ में लें तो एक बार रिजर्व बैंक की स्पेलिंग चेक कर लें. सतर्क रहने में कोई बुराई तो है नहीं. ये खबर बनाने का मकसद भी सिर्फ यही है. अगर ऐसे नोट मार्केट में आए हैं तो आप मुस्तैद रहें और ऐसे नोट से बचें.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।