ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में कई आईएएस अधिकारियों के बदल गए दायित्व

पटना : बिहार सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों की जिम्मेवारी में बदलाव किया है. भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा अगले आदेश तक पथ निर्माण विभाग के भी प्रधान सचिव होंगे. साथ में सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार भी देखेंगे. बिहार राज्य भवन निर्माण निगम और बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में होंगे.

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद अब अगले आदेश तक कला संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव के प्रभार में रहेंगे. साथ में बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम के प्रबंध निदेशक के प्रभार में भी होंगे.

पथ निर्माण विभाग के सचिव पंकज कुमार का तबादला अगले आदेश तक सचिव , खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के पद पर कर दिया गया है. इसके साथ उन्हें खान आयुक्त-सह-सचिव , खान एवं भूतत्व विभाग की जिम्मेवारी भी मिली है. बिहार राज्य खनिज विकास निगम और बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी होंगे.

आईएएस गंगा कुमार का तबादला अब अपर सचिव, योजना एवं विकास विभाग के पद पर कर दिया गया है. वे अभी बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम और बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित थे.