ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 15 फ़रवरी 2017

राष्ट्रगान के दौरान खड़े रहने की जरूरत नहीं: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। इस वक्त सबसे बड़ी खबर राष्ट्रगान को लेकर आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रगान अगर किसी फिल्म या डॉक्युमेंट्री की स्क्रिप्ट का हिस्सा हो तो उस दौरान खड़े होने की जरूरत नहीं है।

अभी-अभी आ रहीं खबरों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने अटर्नी ऑफ जनरल से कहा कि हम नैतिकता के पहरेदार नहीं है। कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रगान के दौरान फिलहाल खड़े होने पर कोई कानून नहीं बनाया गया है। कोर्ट ने कहा कि फिल्म हॉल में अगर राष्ट्रगान बजाया जाता है तो इस दौरान नागरिकों के खड़े होने पर जबरदस्ती नहीं है।

बता दें कि बीते कई महीने से फिल्म शॉ के दौरान कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े ना होने पर मारपीत तक होने लगी थी। हाल में रिलीज हुईं दंगल और रईस फिल्म शॉ के दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आईं। कई मामले में तो दबंगों ने बुजुर्ग लोगों के साथ मारपीट तक की। जिन्हें बाद में हॉस्पिटल तक ले जाना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।