ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 4 जनवरी 2017

पूर्व विधायक रणवीर यादव को उम्रकैद की सजा

खगडिया : पूर्व विधायक रणवीर यादव को मुंगेर के एडीजे प्रथम पीसी चौधरी ने मंगलवार को चचेरे भाई के हत्या के मामले में
उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 50 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया है.
इस फैसले के बाद पूर्व विधायक की पत्नी सह राजद नेत्री कृष्णा कुमारी यादव ने कहा है कि “केस में कुछ भी नहीं था और हमें विश्वास था कि पूर्व विधायक रिहा होगें, लेकिन कोर्ट ने अपना फेस बनाने के लिए हमारा राजनीतिक फेस खराब किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम आगे हाई कोर्ट में जायेंगे और हमें न्याय मिलेगा. उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक की एक पत्नी जदयू की विधायक हैं.
गौरतलब है कि बीते माह के 24 तारीख को मुंगेर के एडीजे प्रथम ने इस मामले में पूर्व विधायक को दोषी करार दिया था. घटना 6 दिसबंर 1988 के दोपहर की थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक का बकरा (खस्सी) छत से गिर गया था. इसको लेकर उपजे विवाद में उनपर चचरे भाई सुनील यादव को गोली मारने का आरोप लगा था. गोली लगने के बाद घायल सुनील की मौत इलाज के दौरान घटना के ग्यारह दिनों के बाद हो गई थी. इसके पूर्व घायल सुनील ने पूर्व विधायक के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए फर्द बयान दिया था कि रणवीर ने भाई कैलू यादव के इशारे पर राइफल से गोली चलाई थी. मालूम हो कि इस मामले का एक अन्य अभियुक्त कैलू यादव का वैशाली जिला के पातेपुर थानाक्षेत्र के बाजितपुर गांव में 1993 को हत्या हो कर दी गई थी. कोर्ट द्वारा दोषी करार दिये जाने के बाद पूर्व विधायक को मुंगेर के मंडल कारा में उसी दिन भेज दिया गया था. घटना के समय खगडिया में सत्र न्यायालय नहीं होने की वजह से केस को मुंगेर भेज दिया गया था. बाद के दिनों में यहां सत्र न्यायालय बनने के बाद केस को खगडिया वापस लाया गया था.लेकिन यहां केस को प्रभावित किये जाने के अंदेशों के बीच हाईकोर्ट के आदेश पर पुनः इसे मुंगेर स्थानांतरित कर दिया गया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।