ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

सोमवार, 26 दिसंबर 2016

बिहार एसएससी परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव

पटना : जनवरी से फरवरी तक होने वाले परीक्षा को लेकर बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए जरुरी दिशानिर्देश जारी किया है. 29 जनवरी से 26 फरवरी तक चार चरण में होने वाले इस परीक्षा में इस बार अहम बदलाव किया गया है स्नातक स्तरीय परीक्षा कि तरह इस बार इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा नहीं पड़ेगा.

बिहार में कर्मचारियों के बहाली को लेकर मात्र 13.5 हजार रिक्तियों पर कुल 18 लाख से अधिक युवाओं ने इस बार आवेदन किया है. चयन आयोग के सचिव परमेश्वर राम ने बताया कि इंटर स्तरीय प्रतियोगता परीक्षा कि तैयारियां जोरो से चल रही है इस बार छात्र परीक्षा पत्र को अपने साथ नहीं ले जा सकते है, आयोग इसके लिए प्रमंडल स्तर पर प्रशिक्षण भी चला रहा है.

विदित हो कि बिहार एसएससी ने 2014 में आवेदन आमंत्रित किया था जिसमे कार्यालय सहायक, पंचयत सेवक और राजस्व कर्मचारी के खाली पड़े साढ़े तेरह हजार पद को भरना है. चुकी आवेदकों कि संख्या काफी ज्यादा है इस वजह से एसएससी ने प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन चार चरण में करने का फैसला किया है इसके साथ ही राज्य के अलग-अलग जगहों पर करीब साढ़े छह सौ से लेकर सात सौ तक परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

गौर करने वाली बात यह है कि इसमें आवेदन करने वाले इंटर से लेकर पीएचडी तक शिक्षित अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. एसएससी इस परीक्षा में उतीर्ण होने वाले को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. खास बात यह है कि इन सारे आवेदकों में से मात्र 68 हजार को मुख्य परीक्षा के लिए ही बुलाया जाएगा तैयारियों को देख अधिकारियों द्वारा यह आशा व्यक्त किया जा रहा है कि मुख्य परीक्षा तीन से चार महीने के अन्दर कराया जा सकता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।