ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

सोमवार, 14 नवंबर 2016

​बाजार में आया 500 का नया नोट

नई दिल्ली : रुपयों के लिए देशभर में चल रही मारा मारी के बीच एक अच्छी खबर आई है। नये नोटों के लिए परेशान लोगों को राहत मिलने वाली है। बाजार में 500 के नए नोट
अा गए हैं। भोपाल के कई बैंकों से ग्राहकों को नोट मिलने भी लगे हैं।दरअसल नासिक स्थित करंसी नोट प्रेस ने 500 के नोटों की पहली खेंप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को सौंप दी गई है। एक अधिकारी ने बताया है कि नासिक करंसी नोट प्रेस ने पहले ही आरबीआई को 500 के नोट सौंप दिए थे इसके अलावा 50 लाख नोटों की दूसरी खेंप भेजी जा रही है।आपको बता दें कि नासिक प्रेस आरबीआई की उन नौ यूनिट्स में से एक है जहां पर नोटों की छपाई होती है। इस प्रेस में 10, 20, 50 और 100 के नोट भी छपते हैं।500 और 1000 रुपए का नोट बंद होने के बाद पूरा बैंकिंग तंत्र सक्रिय हो गया है। इस बीच लोगों को समस्या आ रही थी कि बाजार में 100 के लोट की किल्लत हो गई थी अौर 2000 रुपए का नोट कोई ले नही रहा था क्योंकि उसके पास चेंज की समस्या हो रही थी। ऐसे में रिजर्व बैंक ने 500 रुपए के नए नोट को बाजार में उतार दिया है।बाजार में 500 रूपये का नया नोट आने के बाद माना जा रहा है कि लोगों की काफी परेशानियों का समाधान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि जल्द ही देश के सभी बैंकों में 500 के नए नोट उपलब्ध हो जाएंगे अौर लोगों की समस्या का समाधान हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक सरकार 1000 रुपए नए नोट भी बाजार में जल्द लेकर आएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।