ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 3 सितंबर 2016

रिलायंस Jio में है ये 20 खूबियां? जानकर कहेंगे इसके सामने सब 'फेल'

पटना, (एनएनएन) : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो सर्विस लांच करते ही टेलीकॉम कंपनियों के बीच हाहाकार मच गया है. जियो सर्विस में इतनी सारी खूबियां हैं कि जिसे आप जानकर
हैरत में पड़ जाएंगे. मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा कि हम भारतीय गांधीगीरी में भरोसा रखते हैं, अब समय है 'डाटागीरी' का है. जियो नेटवर्क पर फ्री में एसएमएस और रोमिंग के अलावा बेहद कम कीमत में 4G डाटा मिलेगा. यहां तक कि जरूरत पड़ने पर जियो को 5G, 6G पर भी अपग्रेड किया जा सकता है. आइए जानें रिलायंस के जियो सर्विस की 20 खूबियां-:
1. 5 सितंबर से देश में जियो की कमर्शियल सर्विस शुरू हो जाएगी. ये रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर होगा जिसके तहत 31 दिसंबर तक रिलायंस जियो की वॉयस, डेटा और वीडियो सेवाएं पूरी तरह से फ्री होंगी.
2. जियो दुनिया का सबसे सस्ता डेटा देगी. जियो का बेस्ट क्वालिटी ब्राडबैंड नेटवर्क होगा. जियो में सभी वॉयस कॉल फ्री होंगे. जियो में रोमिंग भी फ्री होगा.
3. मार्च 2017 तक देश की 90 फीसदी जनता तक रिलायंस जियो की सेवाएं पहुचानें का लक्ष्य है. जियो के बाद देश में डाटा की दिक्कत नहीं होगी.
4. दिसंबर 2017 तक जियो ऑफर फ्री रहेगा. मुंबई दिल्ली में आज से यानि 1 सितंबर 2016 से जियो की सेवाएं शुरू हो रही हैं.
5. आधार कार्ड से 15 मिनट में जियो कनेक्शन लिए जा सकते हैं.
6. ऐप के जरिए 300 से ज्यादा चैनल फ्री मिलेंगे.
7. जियो सिनेमा के जरिए 6000 फिल्में देखी जा सकेंगी.
8. जियो म्यूजिक में 10 मिलियन गाने हैं.
9. जियो मनी के जरिए लोग कैशलेस ट्राजैक्शन कर सकते हैं.
10. सभी ऐप यूजर्स के लिए एक साल तक फ्री होंगे.
11. मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि रिलांयस जियो में बढ़ते डेटा यूज के साथ चार्ज कम होता जाएगा. जियो 50 रुपये में 1 जीबी डेटा देगा.
12. जियो का मोबाइल वीडियो नेटवर्क होगा. जियो को 5जी, 6जी पर भी अपग्रेड किया जा सकता है.
13. जियो दुनियाभर में सबसे सस्ता डाटा देगा. जिसके लिए 4जी एलटीई स्मार्टफोन लाइफ 2999 रुपये में लॉन्च किया गया है.
14. जियो टीवी से 300 लाइव चैनल देखे जा सकते हैं. हेवी डाटा इस्तेमाल के लिए 4999 प्रति महीने का प्लान है जिसके तहत 75 जीबी 4जी डाटा फ्री मिलेगा.
15. रिलायंस जियो में दीवाली और न्यूईयर पर कोई ब्लैक आउट डे भी नहीं होगा.
16. कंपनी देश भर में वाई-फाई हॉट स्पॉट लगा रही है. रिलायंस जियो में स्टूडेंट्स को 25 फीसदी अतिरिक्त डेटा मिलेगा और उनको क्लॉस में फ्री वाई-फाई भी दिया जाएगा.
17. जियो नेटवर्क पर एसएमएस भी फ्री होंगे और अंतर्रराष्ट्रीय रोमिंग रेट सबसे सस्ती होगी.
18. 5 सितंबर से जियो का वेलकम ऑफर शुरू हो रहा है. जियो का कमर्शियल लॉन्च 31 दिसंबर 2016 को किया जाएगा.
19. कंपनी के डिजिटल कारोबार पर बात करते हुए उन्होने कहा कि रिलायंस के पास 58 चैनल मौजूद हैं. नेटवर्क18 के पास देश में सबसे ज्यादा न्यूज चैनल हैं. कलर्स देश के टॉप 2 एंटरटेनमेंट चैनलों में से एक है. इसके साथ ही कंपनी का रिटेल कारोबार भी तेजी से बढ़ रहा है.
20 . जियो सेवा की अभी 180000 शहरों और कस्बों के साथ 200000 लाख गांवों तक पहुंच है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।