ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में बाढ़ का असर : कोर्ट अब चलेगा भागलपुर में

भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क) : नवगछिया में आयी विनाशकारी बाढ़ के कारण नवगछिया कोर्ट शनिवार से भागलपुर व्यवहार न्यायालय में चलेगा। हाईकोर्ट के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है, जो
अगले आदेश तक प्रभावी होगा।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद माधव ने शुक्रवार शाम बताया कि नवगछिया कोर्ट के दो एडीजे विजय बहादुर यादव और सुजीत कुमार, तीन एसीजेएम सह सब जज संतोष कुमार तथा ओम सागर एवं संतोष गुप्ता और मुंसिफ मानस कुमार एक न्यायिक अधिकारी दीपक कुमार के अलावा एसडीजेएम के वेकैंट कोर्ट का काम शनिवार से भागलपुर व्यवहार न्यायालय में होगा। उनके लिए अलग से कोर्ट तैयार कर लिया गया है। 
उनके अनुसार बाढ़ से नवगछिया कोर्ट की हालत खराब है और एक सप्ताह से कामकाज प्रभावित हो रहा है। अधिकांश कोर्ट के कमरे तक में पानी है। इसलिए दैनिक कार्य भी कभी नाव पर तो कभी होटल व सड़क किनारे निपटाया जा रहा था।
नवगछिया दौरे के दौरान अधिवक्ताओं ने भी भागलपुर में आवाश्यक कार्य पूरा कराने का अनुरोध किया था। इसके बाद वर्तमान हालत की हाईकोर्ट को रिपोर्ट भेजी गई थी और हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक के लिए नवगछिया कोर्ट को भागलपुर शिफ्ट कराने का निर्देश दिया। नवगछिया कोर्ट परिसर में पानी घटने के बाद भी कीचड़ और बदबू खत्म होने में समय लगेगा। इसलिए हालत सामान्य होने तक भागलपुर में ही यह कोर्ट चलेगा।